• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • T20 World Cup: पूर्व सेलेक्टर ने वर्ल्ड कप के लिए कप्तान को टीम में नहीं दी जगह! शमी-चहल भी बाहर

T20 World Cup: पूर्व सेलेक्टर ने वर्ल्ड कप के लिए कप्तान को टीम में नहीं दी जगह! शमी-चहल भी बाहर

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने हैं. (AP)

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने हैं. (AP)

T20 World Cup: आईसीसी की ओर से टी20 वर्ल्ड कप का आयाेजन अक्टूबर-नवंबर में किया जा रहा है. यूएई और ओमान में होने वाले टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें उतर रही हैं. वेस्टइंडीज की टीम डिफेंडिंग चैंपियन है. टीम इंडिया ने 2007 में एकमात्र बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) ने 2013 के बाद से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में खेले जाने हैं. कुल 16 टीमें टूर्नामेंट में उतर रही हैं. यह टूर्नामेंट का 7वां सीजन है. वेस्टइंडीज की टीम डिफेंडिंग चैंपियन है और सबसे ज्यादा 2 बार खिताब भी जीता है. विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी कप्तानी में पहली बार आईसीसी ट्रॉफी जीतना चाहेंगे.

    टीम इंडिया के पूर्व सेलेक्टर सबा करीम (Saba Karim) ने टी20 वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) सहित कई दिग्गजों को जगह नहीं दी है. धवन को श्रीलंका दौरे पर टीम का कप्तान बनाया गया था. इंडिया न्यूज से बात करते हुए सबा करीम ने कहा, ‘कई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी श्रीलंका में टी20 सीरीज नहीं खेल सके, क्योंकि वे इंग्लैंड में थे. टूर्नामेंट के मुकाबले यूएई में होने हैं. ऐसे में मैं वॉशिंगटन को बतौर ऑलराउंडर टीम में रखना चाहूंगा.’ हालांकि सुंदर अभी चोटिल और इंग्लैंड सीरीज से बाहर हो चुके हैं.

    चहल की जगह राहुल चाहर

    टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने कहा कि लेग स्पिनर राहुल चाहर अटैकिंग गेंदबाज हैं. वे एक मैच विनर गेंदबाज भी हैं. ऐसे में वे चहल से ऊपर हैं. इसके अलावा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी टीम के अहम गेंदबाज हैं और वे चोट के बाद फॉर्म में वापसी कर रहे हैं. वे टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहेंगे. मालूम हो कि भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका में हुई टी20 सीरीज में भारत की ओर से सबसे अधिक 5 विकेट लिए थे. उन्होंने टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को भी जगह नहीं दी है. सबा करीम ने कहा कि धवन का प्रदर्शन श्रीलंका में अच्छा नहीं रहा है. इसलिए बतौर ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल को खेलना चाहिए.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: जैक लीच ने कहा- इंग्लैंड की विकेट सूखी हुई हैं, स्पिन गेंदबाज होंगे अहम

    सबा करीम की 15 सदस्यीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज