Home /News /sports /

T20 World Cup: हार्दिक पांड्या के कंधे की चोट गंभीर नहीं, खेल सकते हैं अगला मैच

T20 World Cup: हार्दिक पांड्या के कंधे की चोट गंभीर नहीं, खेल सकते हैं अगला मैच

हार्दिक पांड्या के साथ विराट कोहली (फोटो- AP)

हार्दिक पांड्या के साथ विराट कोहली (फोटो- AP)

T20 World Cup: भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 31 अक्‍टूबर को मुकाबला खेला जाएगा. इस अहम मैच के लिए हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya Fitness) फिट हैं या नहीं, यह सवाल हर किसी के मन में चल रहा है. पाकिस्‍तान के खिलाफ वह महज 11 रन ही बना पाए थे और उन्‍हें बतौर बल्‍लेबाज टीम में शामिल किया गया था, क्‍योंकि पिछले काफी समय से वो गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं. पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में टॉस के बाद पंड्या ने कहा था कि वो पीठ दर्द से परेशान थे, लेकिन अभी स्थिति पहले से ठीक है.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. टीम इंडिया के आलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप  (T20 World Cup 2021) के शुरुआती मैच में लगी चोट गंभीर नहीं है. लिहाजा उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 अक्टूबर को होने वाले अगले मैच के लिये उपलब्ध रहने की संभावना है. पिछले महीने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में गेंदबाजी नहीं करने वाले पंड्या अभी बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं. रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने आठ गेंदों पर 11 रन बनाये. वह तेज गेंदबाजों के सामने असहज नजर आ रहे थे और इस बीच एक शार्ट पिच गेंद उनके कंधे पर लग गयी थी.

    बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘हां, हार्दिक के स्कैन की रिपोर्ट आ गई है और चोट बहुत गंभीर नहीं है. इसके अलावा दो मैचों में छह दिन का अंतर है जिससे उनके पास चोट से उबरने का पर्याप्त समय होगा.’

    खेल सकते हैं न्यूज़ीलैंड के खिलाफ
    उन्होंने आगे कहा, ‘लेकिन निश्चित तौर पर मेडिकल टीम अभ्यास सत्र के दौरान उनकी स्थिति पर नजर रखेगी.’ पंड्या ने हाल में कहा था कि वह नॉकआउट चरण में गेंदबाजी करना चाहेंगे लेकिन भारत को इसके लिये न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में जीत दर्ज करनी होगी. इस मैच में हार से उसकी आगे बढ़ने की संभावनाओं को करारा झटका लगेगा.

    क्या कहा था पांड्या ने
    पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में टॉस के बाद पंड्या ने कहा था कि वो पीठ दर्द से परेशान थे, लेकिन अभी स्थिति पहले से ठीक है. उन्‍होंने कहा था कि वह अभी गेंदबाजी नहीं करेंगे, मगर नॉकआउट मैच के करीब आने के बाद गेंदबाजी करना चाहते हैं.

    ये भी पढ़ें:- T20 World Cup: न्यूज़ीलैंड को हराने के लिए टीम इंडिया को बदलना होगा इतिहास, विराट कोहली को डरा रहे ये रिकॉर्ड

    पांड्या की तारीफ
    पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली ने हार्दिक की तारीफ की थी. उन्होंने कहा थ कि टीम नंबर 6 का बल्लेबाज़ रातों रात तैयार नहीं कर सकती. उनको बल्लेबाज़ के तौर पर टीम में रखा. वो एक ऐसे बल्लेबाज़ हैं जो विरोधी से मैच छीन सकते हैं. वो हमारे मैच विनर हैं. टी-20 में ऐसे बल्लेबाजों की जरूरत है. (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Cricket news, Hardik Pandya, ICC T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर