• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • वीरेंद्र सहवाग ने ईशान किशन और केएल राहुल को टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर किया! युवा बल्लेबाज को दी जगह

वीरेंद्र सहवाग ने ईशान किशन और केएल राहुल को टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर किया! युवा बल्लेबाज को दी जगह

T20 World Cup 2021: देवदत्त पडिक्कल टी20 में 2 शतक और 11 अर्धशतक लगा चुके हैं. (Devdutt Padikkal Instagram)

T20 World Cup 2021: देवदत्त पडिक्कल टी20 में 2 शतक और 11 अर्धशतक लगा चुके हैं. (Devdutt Padikkal Instagram)

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित हाे चुकी है. लेकिन पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा कि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) वर्ल्ड कप टीम में जगह बना सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया (Team India) घोषित की जा चुकी है. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) और केएल राहुल (KL Rahul) दोनों को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मुकाबले 19 सितंबर से शुरू हो रहे हैं. इस बीच टीम के पूर्व आक्रामक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा कि अगर देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो मैं ईशान और राहुल की जगह उन्हें वर्ल्ड कप टीम में जगह दूंगा. वर्ल्ड कप के मुकाबले 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में होने हैं.

    वीरेंद्र सहवाग ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा कि आईपीएल में सबसे अधिक नजर केएल राहुल, ईशान किशन, देवदत्त पडिक्कल और संजू सैमसन पर रहेगी. उन्होंने कहा, ‘ईशान मेरी पहली पसंद हैं. इसके बाद पडिक्क्ल, राहुल और सैमसन. मैं इन चारों को गौर से देखूंगा. मुझे देवदत्त की बल्लेबाजी पसंद है. अगर मुझे चारो में से एक को चुनना पड़ा मैं उसे ही टीम में जगह दूंगा.’ आईपीएल टीम पंजाब किंग्स के साथ काम कर चुके सहवाग ने कहा कि पडिक्कत यदि आरसीबी के बचे 7-8 मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुना जा सकता है.

    मिल सकती है टीम में जगह

    वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि अगर वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करता है तो उसे वर्ल्ड कप के लिए टॉप-ऑर्डर के तौर पर चुना जा सकता है. पडिक्कल ने पिछले सीजन में आरसीबी की ओर से 15 मैचों में 473 रन बनाए थे. इसके बाद उन्होंने घरेलू टूर्नामेंट में भी शानदार प्रदर्शन किया था. हालांकि श्रीलंका में 2 टी20 इंटरनेशनल मैच में देवदत्त पडिक्कल सिर्फ 38 रन बना सके थे.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: मुंबई इंडियंस लगातार तीसरा खिताब जीतने उतरेगी, क्या एमएस धोनी रोक सकेंगे रोहित का विजय रथ?

    यह भी पढ़ें: IND W vs AUS W: वनडे और टी20 दोनों फॉर्मेट की नंबर-1 बल्लेबाज फेल, भारत को मिली हार

    सेलेक्टर्स को प्रभावित करने का मौका

    वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि सभी टीमों को न्यूनतम 7 मैच खेलने हैं. इसका मतलब है कि आपके पास अभी भी अपना प्रदर्शन दिखाने का एक मंच बचा हुआ है. उन्होंने कहा कि खिलाड़ी आईपीएल के बचे मैच में अच्छा प्रदर्शन करके सेलेक्टर्स को प्रभावित कर सकते हैं. वे टूर्नामेंट को करीब से देख रहे हाेंगे. आईसीसी के नियम के अनुसार अभी भी टीम में बदलाव किया जा सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन