• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • T20 World Cup 2021: भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में, डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज दूसरे ग्रुप में

T20 World Cup 2021: भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में, डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज दूसरे ग्रुप में

T20 World Cup: विराट कोहली और बाबर आजम पहली बार वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान भिड़ेंगे. (Virat kohli/Babar Azam Instagram)

T20 World Cup: विराट कोहली और बाबर आजम पहली बार वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान भिड़ेंगे. (Virat kohli/Babar Azam Instagram)

T20 World Cup 2021: आईसीसी (ICC) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के ग्रुप घोषित कर दिए हैं. भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है. टूर्नामेंट के मुकाबले 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होने हैं. मुकाबले यूएई और ओमान में खेले जाएंगे.

  • Share this:
    दुबई. क्रिकेट की वर्ल्ड संस्था आईसीसी (ICC) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के ग्रुप घोषित कर दिए हैं. भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में जगह दी गई है. यानी ग्रुप मुकाबले के बाद नॉकआउट में भी दोनों के बीच भिड़ंत देखने को मिल सकती है. डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज को दूसरे ग्रुप में रखा गया है. टूर्नामेंट के मुकाबले यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होने हैं. कुल 16 टीमें उतर रही हैं.

    बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, 'आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी के साथ ओमान को वर्ल्ड क्रिकेट के दायरे में लाना अच्छा है. इससे कई युवा खिलाड़ियों को खेल में रुचि लेने में मदद मिलेगी. हम जानते हैं कि यह दुनिया के इस हिस्से में एक विश्व स्तरीय आयोजन होगा.' आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए वेन्यू दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, अबू धाबी में शेख जायेद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड हैं. टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा उचित समय पर की जाएगी.



    इसी के कारण टूर्नामेंट का काउंटडाउन शुरू

    बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, ''ग्रुप का ऐलान होने के बाद अब आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का काउंटडाउन शुरू हो गया है. ऐसा कुछ भी नहीं है जो दो समूहों को अलग करता है, क्योंकि दोनों पक्ष मजूबत टीमों वाले हैं, जो खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अत्यधिक प्रतिस्पर्धा वाले हैं. रोमांचक टी20 प्रारूप अपने आश्चर्यों के लिए जाना जाता है और हम भी इसके लिए तैयार हैं. मुझे यकीन है कि हम कुछ रोमांचक और दिलचस्प खेल देखेंगे. मैं ओमान में आकर विशेष रूप से प्रसन्न हूं. विश्व क्रिकेट में एक प्रमुख शक्ति के रूप में बीसीसीआई ने ने हमेशा सहयोगी राष्ट्रों को बढ़ावा देने और उनकी सहायता करने का प्रयास किया है. एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के रूप में मेरी क्षमता में मेरा विजन क्रिकेट को एशिया में दूर-दूर तक ले जाना है. विश्व कप की सह-मेजबानी ओमान क्रिकेट को वैश्विक मंच पर लाएगी. वे क्वॉलिफायर भी खेल रहे हैं और अगर वे सुपर 12 में जगह बनाते हैं तो यह उनके लिए एक खुशी की बात होगी.''

    आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप ग्रुप

    राउंड 1

    ग्रुप ए: श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, नामबिया

    ग्रुप बी: बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, पपुआ न्यू गिनी, ओमान

    सुपर 12

    ग्रुप 1: ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, ए1, बी2

    ग्रुप 2: भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, बी1, ए2

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज