Home /News /sports /

टी-20 वर्ल्ड कप: धर्मशाला में होने वाला भारत-पाक के मैच पर संकट

टी-20 वर्ल्ड कप: धर्मशाला में होने वाला भारत-पाक के मैच पर संकट

भारतीय क्रिकेट प्रेमी टीम इंडिया को एकबार फिर वर्ल्ड चैंपियन बनते देखने के लिए बेकरार हैं। लेकिन धर्मशाला में प्रस्तावित ये मुकाबला राजनीति की भेंट चढ़ सकता है।

    नई दिल्ली। देशभर में टी-20 वर्ल्ड कप के लिए फैंस का उत्साह चरम पर है। भारतीय क्रिकेट प्रेमी टीम इंडिया को एकबार फिर वर्ल्ड चैंपियन बनते देखने के लिए बेकरार हैं। लेकिन धर्मशाला में प्रस्तावित ये मुकाबला राजनीति की भेंट चढ़ सकता है। मैच के आयोजन को लेकर जो राजनीति हो रही है उसे देखते हुए धर्मशाला में इसका आयोजन मुश्किल हो सकता है।

    टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच धर्मशाला में होनेवाले जिस मैच का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं वो राजनीति की भेंट चढ़ सकता है। 19 मार्च को होनेवाले इस मुकाबले का हिमाचल में सत्तारुढ़ कांग्रेस पार्टी ने विरोध का फैसला किया है।

    लेकिन बीजेपी सांसद और बोर्ड के सचिव अनुराग ठाकुर की कोशिशों को सिर्फ विपक्षी पार्टी ही झटका नहीं दे रही। बल्कि बीजेपी के ही वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने भी मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर इसका आयोजन नहीं कराने की मांग की है।

    बीजेपी की तरह ही कांग्रेस भी इस मुकाबले के आयोजन पर बंटी हुई है। कांग्रेस सांसद और आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि आईसीसी से वचनबद्धता की वजह से पाकिस्तान टीम भारत का दौरा कर रही है। इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

    साफ है कि विरोध और समर्थन की वजहें राजनीतिक या पार्टीगत से ज्यादा व्यक्तिगत हैं। धर्मशाला में इसके खिलाफ बनाए जा रहे माहौल से आशंका जताई जा रही है कि क्रिकेट का सबसे बड़ा रोमांच कहीं राजनीतिक खींचतान की भेंट ना चढ़ जाए।

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर