Home /News /sports /

T20 World Cup: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में 10 खिलाड़ियों की जगह पक्की, 5 स्थान के लिए 16 में भिड़ंत

T20 World Cup: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में 10 खिलाड़ियों की जगह पक्की, 5 स्थान के लिए 16 में भिड़ंत

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप के लिए आज घाेषित होनी है भारतीय टीम. (AFP)

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप के लिए आज घाेषित होनी है भारतीय टीम. (AFP)

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप के लिए आज टीम इंडिया (Team India) घोषित होनी है. 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होने वाले टूर्नामेंट के लिए 10 खिलाड़ियों की टीम में जगह लगभग पक्की है. लेकिन बचे 5 खिलाड़ी कौन से होंगे, इसके लिए कप्तान और कोच को मशक्कत करनी पड़ेगी.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप के लिए आज टीम इंडिया (Team India) की घोषणा की जाएगी. बीसीसीआई (BCCI) के शीर्ष अधिकारी कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे. 15 सदस्यीय टीम के अलावा 3 रिजर्व खिलाड़ी भी चुने जा सकते हैं. वर्ल्ड कप के लिए कम से कम 10 खिलाड़ियों की टीम में जगह पक्की है. 5 जगह के लिए 16 खिलाड़ियों के बीच संघर्ष है. वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के मुकाबले 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में होने हैं. टीम इंडिया ने 2007 के बाद से अब तक टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है. कोहली (Virat Kohli) बतौर कप्तान अब तक आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सके हैं.

    क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल की जगह पक्की है. ऐसे में 15 सदस्यीय टीम में 5 और कौन से खिलाड़ी जगह बना सकेंगे, इसके लिए खूब खींचतान है. इसके अलावा टीम के साथ कम से कम तीन रिजर्व खिलाड़ी भी यूएई जाएंगे.

    क्या टीम अतिरिक्त बल्लेबाज को शामिल करेगी?

    हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा के अलावा टीम में 5 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज हैं. ऐसे में क्या टीम में एक अतिरिक्त बल्लेबाज को जगह मिलेगी, यह देखना होगा. इस रेस में शिखर धवन, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन और पृथ्वी शॉ हैं. इसके अलावा 2 और तेज गेंदबाजों को भी टीम में जगह दी जानी है. इसके लिए शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, टी नटराजन, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी रेस में हैं.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: विराट कोहली अंतिम टेस्ट में जीत दिलाने वाले गेंदबाज को कर सकते हैं बाहर! टीम में बदलाव तय

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: 2 दिन में 6 बड़े विवाद, टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल

    ऑलराउंडर के तौर पर तीसरा कौन?

    टीम में स्पिन ऑलराउंडर की रेस में अक्षर पटेल, क्रुणाल पंड्या और वाशिंगटन सुंदर हैं. हालांकि सुंदर चोटिल हैं. ऐसे में उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया जा सकता है. वहीं दूसरे स्पेशलिस्ट स्पिन गेंदबाज के तौर पर आर अश्विन, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती रेस में हैं. लेकिन अश्विन लंबे समय से इंटरनेशनल टी20 नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में राहुल चाहर का पलड़ा भारी है. लेकिन अश्विन के पास बड़ा अनुभव है. वरुण के फिटनेस को लेकर सवाल उठते रहे हैं.

    Tags: BCCI, Cricket news, Icc T20 world cup, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर