Home /News /sports /

T20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले टेंशन में विराट! क्या अब धोनी दूर करेंगे उलझन?

T20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले टेंशन में विराट! क्या अब धोनी दूर करेंगे उलझन?

प्रैक्टिस के दौरान धोनी के साथ विराट कोहली (फोटो- AP)

प्रैक्टिस के दौरान धोनी के साथ विराट कोहली (फोटो- AP)

T20 World Cup: भारत को अभी एक और वॉर्म-अप मैच खेलना है. लेकिन ऐसा लग रहा है कि इस मैच के बाद विराट की परेशानी खत्म होने के बजाए और भी बढ़ सकती है.

    नई दिल्ली. वर्ल्ड कप चाहे वनडे का हो या फिर टी-20 का, भारत ने हमेशा पाकिस्तान को पटखनी दी है. टीम इंडिया के दबदबे के चलते भारतीय फैंस अभी से मान कर चल रहे हैं कि जीत तो भारत की ही होगी. लेकिन 24 अक्टूबर को होने वाले इस महमुकाबले (India Vs Pakistan) से पहले कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की टेंशन बढ़ गई है. और ये टेंशन पाकिस्तान ने नहीं बल्कि अपने खिलाड़ियों ने बढ़ा दी है. ऐसा लग रहा है कि टीम कॉम्बिनेशन को लेकर विराट फंस गए हैं. खास कर इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मैच के बाद विराट के लिए पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन तैयार करना मुश्किल चुनौती होगी. और अब ऐसा लग रहा है कि इस उलझन को महेंद्र सिंह धोनी ही सुलझा सकते हैं.

    ओपनिंग से लेकर मिडिल ऑर्डर. और फिर गेंदबाज़ी के मोर्चे पर कई खिलाड़ी दावेदारी ठोंक रहे हैं. साथ ही कुछ खिलाड़ियों के मौजूदा फॉर्म विराट के लिए गले की हड्डी बन गई है. खुद विराट को अपना फॉर्म भी डरा रहा है. भारत को अभी एक और वॉर्म-अप मैच खेलना है. लेकिन ऐसा लग रहा है कि इस मैच के बाद विराट की परेशानी खत्म होने के बजाए और भी बढ़ सकती है. दरअसल वो दूसरे प्रैक्टिस मैच में ऐसे खिलाड़ियों को खिलाेंगे जिन्हें पहले मैच में मौका नहीं मिला था.

    ईशान किशन
    23 साल के इस विस्फोटक बल्लेबाज़ ने सिर्फ 46 गेंदों पर 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल कर प्लेइंग इलेवन के लिए अपनी दावेदारी ठोंक दी है. ये रन उन्होंने ओपनर के तौर पर बनाए. लेकिन विराट ओपनिंग कॉम्बिनेशन को छेड़ना नहीं चाहते. उन्होंने एक बार फिर से साफ कर दिया है कि केएल राहुल और रोहित शर्मा ही ओपनिंग करेंगे. माना जा रहा है कि उनके मौजूदा फॉर्म को देखते हुए विराट उन्हें चौथे नंबर पर मौका दे सकते हैं.

    ये भी पढ़ें:- भारत और पाकिस्तान क्रिकेटरों की कमाई में जमीन-आसमान का अंतर, जानें एक मैच खेलने के लिए कितने मिलते हैं पैसे

    हार्दिक पांड्या
    हार्दिक पांड्या एक ऑलराउंडर के तौर पर टीम में रहेंगे या फिर एक बल्लेबाज़ के तौर पर इसको लेकर सस्पेंस बरकरार है. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के बाद ऐसा लग रहा है कि हार्दिक गेंदबाज़ी नहीं करेंगे. साल 2019 में लोअर बैक इंजरी के बाद हार्दिक के फॉर्म पर कई बार सवाल उठे हैं. फिलहाल वो गेंदबाज़ी नहीं कर रहे हैं. प्रैक्टिस मैच के दौरान भी विराट ने उनसे गेंदबाज़ी नहीं करवाई.

    भुवनेश्वर कुमार
    टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही विराट ने कह दिया है कि भुवनेश्वर कुमार का अनुभव उन्हें काम आएगा. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में वो अपनी अच्छी लय के लिए तरसते दिखे. भुवी ने 4 ओवर में 54 रन खर्च किए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. ऐसे में उनके प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने को लेकर सस्पेंस बरकरार है.

    Tags: ICC T20 World Cup 2021, Ms dhoni, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर