होम /न्यूज /खेल /IND Vs PAK: भारत के इन रिकॉर्ड्स को देख कर पाकिस्तान के उड़ जाएंगे होश! विराट कोहली और रोहित शर्मा ही काफी

IND Vs PAK: भारत के इन रिकॉर्ड्स को देख कर पाकिस्तान के उड़ जाएंगे होश! विराट कोहली और रोहित शर्मा ही काफी

 रोहित और विराट का रिकॉर्ड ही पाकिस्तान को डराने के लिए काफी है (फोटो- AP)

रोहित और विराट का रिकॉर्ड ही पाकिस्तान को डराने के लिए काफी है (फोटो- AP)

IND Vs PAK: वनडे और टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम पिछले 29 साल से भारत के खिलाफ जीत के लिए तरस रही है. लगता नही ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. मुक़ाबला वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) का हो तो टीम इंडिया के सामने पाकिस्तान की बोलती बंद हो जाती है. भारतीय टीम पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में छठी बार पटखनी देने के लिए बेकरार है. गेंदबाज़ी से लेकर बल्लेबाज़ी ,हर मोर्चे पर टीम इंडिया का पलड़ा भारी लग रहा है. टी-20 में टीम इंडिया के पास एक से बढ़ कर एक धुरंधर हैं जो किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं. पाकिस्तान के पास पावर हिटर की कमी है. लेकिन भारतीय टीम में ओपनिंग से लेकर सातवें नंबर तक ऐसे बल्लेबाज़ों की फौज है जो किसी भी वक्त धाबा बोल सकते हैं.

    फॉर्म के साथ-साथ रिकॉर्ड भी टीम इंडिया के साथ है. इतना ही नहीं रोहित और विराट का रिकॉर्ड ही पाकिस्तान को डराने के लिए काफी है. आईए एक नज़र डालते हैं कुछ ऐसे रिकॉर्ड पर जो पाकिस्तान के होश उड़ा सकते हैं.

     वर्ल्ड कप में लगातार जीत
    1992 के वनडे वर्ल्ड कप से जो जीत का सिलसिला शुरू हुआ था वो आज भी लगातार जारी है. वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया पाकिस्तान को अब तक 7 बार हरा चुकी है. जबकि टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को 5 बार पटखनी दी है. यानी कुल मिला कर 12 बार वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत मिली है.

    विराटा का रिकॉर्ड पाक पर पड़ेगा भारी
    टी-20 इंटरनेशनल में कप्तान विराट कोहली के नाम सबसे ज्यादा रन हैं. उन्होंने अब तक 52.65 की औसत से 3159 रन बनाए हैं. इसके अलावा विराट ने सबसे ज्यादा 28 बार हाफ सेंचुरी लगााई है. साथ ही विराट को सबसे ज्यादा 7 बार टी-20 में प्लेयर ऑफ द सीरीज़ का अवॉर्ड मिला है.

    राोहित का रिकॉर्ड डराएगा पाकिस्तान को
    रोहित शर्मा का रिकॉर्ड भी पाकिस्तान को डराने के लिए काफी है. रोहित ने अब तक टी-20 इंटरनेशल में 4 शतक लगाए हैं. टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्का लगाने की दौड़ में रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने अब तक 133 छक्के लगाए हैं. टी-20 में दूसरा सबसे तेज़ शतक रोहित के नाम ही हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 35 गेंदों पर शतक लगाया था.

    Tags: Icc T20 world cup, India Vs Pakistan

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें