Home /News /sports /

T20 WC: भारत-स्कॉटलैंड मैच पर आज क्या बारिश का भी है खतरा? जानिए दुबई के मौसम का हाल

T20 WC: भारत-स्कॉटलैंड मैच पर आज क्या बारिश का भी है खतरा? जानिए दुबई के मौसम का हाल

टीम इंडिया को अपने बाक़ी बचे दोनों मैच जीतने होंगे. अच्छी बात ये है कि अफगानिस्तान पर धमाकेदार जीत के बाद टीम इंडिया का नेट रनरेट प्लस में पहुंच गया है.  (फोटो- AP)

टीम इंडिया को अपने बाक़ी बचे दोनों मैच जीतने होंगे. अच्छी बात ये है कि अफगानिस्तान पर धमाकेदार जीत के बाद टीम इंडिया का नेट रनरेट प्लस में पहुंच गया है. (फोटो- AP)

ICC T20 World Cup: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से पहले दो मैचों में करारी हार से भारत (India) का रनरेट भी खराब हो गया है. भारत के लिये अब हर मैच करो या मरो वाला ही है. पाकिस्तान लगातार चार जीत के साथ सेमीफाइनल (Semifinal Race) में पहुंच चुका है और न्यूजीलैंड के भी ग्रुप दो से पहुंचने की संभावना प्रबल है. अच्छी बात ये है कि अफगानिस्तान पर धमाकेदार जीत के बाद टीम इंडिया का नेट रनरेट प्लस में पहुंच गया है, जबकि अफगानिस्तान की टीम 3.097 से 1.481 पर खिसक गई है.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. टीम इंडिया के लिए आज फिर से करो या मरो की लड़ाई है. सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें ज़िदा रखने के लिए आज भारत को हर हाल में स्कॉटलैंड (India Vs Scotland ) को हराना होगा. आज हार का मतलब होगा टूर्नामेंट से सीधा बाहर का रास्ता. वैसे रिकॉर्ड, अनुभव और मौजूदा फॉर्म पर नज़र डालें तो टीम इंडिया को स्कॉटलैंड को हराने में ज्यादा परेशानी नहीं होनी चाहिए, लेकिन याद रखिए ये टी-20 है. यहां पासा कभी भी पलट सकता है. वैसे भी बुधवार को स्कॉटलैंड की टीम ने न्यूजीलैंड के पसीने छुड़ा दिए थे. लेकिन क्या आज के मैच पर बारिश का भी खतरा है. आईए एक नज़र डालते हैं दुबई में मौसम (Dubai Weather) के मिजाज पर…

    एक्यूवेदर के मुताबिक आज शाम दुबई का मौसम बेहद खुशनुमा रहेगा. तापमान 29 से लेकर 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. यानी क्रिकेट के लिए माकूल मौसम. इस दौरान दक्षिण से पूर्व की ओर 6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी, जबकि आद्रता 64 परसेंट रहने की संभावना है.

    ड्यू फैक्टर से सावधान!
    दुबई में बारिश की तो कोई संभावना नहीं है, लेकिन ड्यू फैक्टर से खिलाड़ियों को जूझना पड़ सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक दिन ढलते ही भारी मात्रा में ओस गिर सकते हैं. यानी गेंदबाज़ों के लिए दूसरी पारी में मुश्किल चुनौती रहेगी. ऐसे में एक बार फिर से टॉस बड़ा फैक्टर साबित हो सकता है. याद रखिए विराट अब तक इस टूर्नामेंट में एक बार भी टॉस नहीं जीत सके हैं. देखते हैं आज क्या होता है. वैसे विराट कोहली पिछले 14 में से 13 बार टीम इंडिया के लिए टॉस हार चुके हैं.

    मुश्किल में टीम इंडिया
    पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से पहले दो मैचों में करारी हार से भारत का रनरेट भी खराब हो गया है. भारत के लिये अब हर मैच करो या मरो का ही है. पाकिस्तान लगातार चार जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंच चुका है और न्यूजीलैंड के भी ग्रुप दो से पहुंचने की संभावना प्रबल है. वैसे न्यूजीलैंड अगर नामीबिया या अफगानिस्तान से हारता है तो भारत की उम्मीदें बन सकती है.

    ये भी पढ़ें:- T20 World Cup: न्यूज़ीलैंड के फेर में फंसी टीम इंडिया! सेमीफाइनल में पहुंचने के हैं 3 रास्ते

    जीत है बेहद जरूरी
    टीम इंडिया को अपने बाक़ी बचे दोनों मैच जीतने होंगे. अच्छी बात ये है कि अफगानिस्तान पर धमाकेदार जीत के बाद टीम इंडिया का नेट रनरेट प्लस में पहुंच गया है. जबकि अफगानिस्तान की टीम 3.097 से 1.481 पर खिसक गई है. अगर टीम टीम इंडिया स्कॉटलैंड और नामीबिया को कुल मिलाकर 120 रनों के अंतर हरा देती है तो फिर उनका नेट रनरेट अफगानिस्तान से बेहतर हो जाएगा.

    Tags: Cricket news, ICC T20 World Cup 2021, India vs scotland, Virat Kohl

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर