होम /न्यूज /खेल /'एरॉन फिंच की टीम को नहीं मिल रहा रोहित एंड कंपनी की तरह अपने प्रशंसकों का साथ'

'एरॉन फिंच की टीम को नहीं मिल रहा रोहित एंड कंपनी की तरह अपने प्रशंसकों का साथ'

सुपर-12 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को चिर प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड से 89 रन की बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. (एएफपी)

सुपर-12 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को चिर प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड से 89 रन की बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. (एएफपी)

T20 World Cup India Australia: महान क्रिकेटर इयान हीली ने अफसोस जताया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर, फिंच, पैट क ...अधिक पढ़ें

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज इयान हीली ने टी20 विश्व कप में भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई टीमों के प्रशंसक के समर्थन की तुलना की है. साथ ही उन्होंने कहा, ‘एरॉन फिंच और उनकी टीम के खिलाड़ियों को वैसा समर्थन नहीं मिल रहा है जैसा रोहित शर्मा की भारतीय टीम के खिलाड़ियों को मिल रहा है चाहे भले ही वे एक गेम जीतें या हारें हो.’ सिर्फ एक सुपर-12 गेम बचे रहने के साथ फिंच की टीम अनिश्चित स्थिति में है, जो एडिलेड ओवल में अफगानिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को खेला जाएगा. गत चैंपियन को या तो इंग्लैंड की अचानक हार या अफगानिस्तान को कुचलकर अपने नेट रन रेट (एनआरआर) को बहुत बेहतर करने की जरूरत है.

हीली ने सेन ब्रेकफास्ट के हवाले से कहा, ‘पिछले हफ्ते मुझे टीम के समर्थन में एक मजबूती का एहसास महसूस नहीं हुआ. भारतीय प्रशंसकों को परवाह नहीं है कि उनकी टीम कैसी चल रही है, वे अच्छी तरह से उनका समर्थन करते हैं.’ हीली को लगता है कि 22 अक्टूबर को सुपर 12 के पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड से ऑस्ट्रेलिया की 89 रन की बड़ी हार के बाद मिले नकारात्मक प्रचार घरेलू टीम के प्रशंसकों में निराशा का एक प्रमुख कारण है. महान क्रिकेटर ने अफसोस जताया कि टीम में डेविड वॉर्नर, फिंच, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क जैसे खिलाड़ी होने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा रहा है.

‘किंग कोहली’ के फॉर्म के साथ बदल गए हैं मिजाज भी, फैन्स के साथ लगे हैं घुलने-मिलने

हीली ने आगे बताया, ‘हमारे पास डेविड वॉर्नर हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के सर्वकालिक शीर्ष दस बल्लेबाज हैं. फिंच टीम में अब तक का सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज है. ग्लेन मैक्सवेल उस टीम में एक ऑलराउंडर के रूप में हमारे लिए बहुत कुछ करते हैं. मार्कस स्टोइनिस, एक अच्छे दबाव वाले खिलाड़ी हैं, जिसने बल्लेबाजी में बहुत बदलाव किया है. टिम डेविड का प्रवेश विरोधी टीम के लिए घातक है. मैथ्यू वेड अपने करियर के अंत में एक अच्छी उपलब्धि हासिल करने वाले रहे हैं और फिर हमारे पास मिच स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और एडम जम्पा हैं, जो दुनिया भर में किसी भी परिस्थिति में एक बेहतरीन और सुसंगत इकाई है.’

उन्होंने आगे सवाल किया, फिर टीम में स्टीव स्मिथ भी हैं, वह हमारे शीर्ष पांच क्रिकेटरों में से एक रहे हैं, तो टीम को और समर्थन क्यों नहीं मिल रहा है? हीली ने महसूस किया कि विश्व कप अभियान के दौरान अधिकांश खिलाड़ियों ने प्रशंसकों को निराश किया है.

Tags: Aaron Finch, Rohit sharma, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें