• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • जो रूट अपनी इस ख्वाहिश को करना चाहते हैं पूरी, क्या ऑयन मॉर्गन देंगे मौका?

जो रूट अपनी इस ख्वाहिश को करना चाहते हैं पूरी, क्या ऑयन मॉर्गन देंगे मौका?

T20 World Cup: जो रूट इंग्लैंड की टी20 टीम में शामिल होना चाहते हैं. (AP)

T20 World Cup: जो रूट इंग्लैंड की टी20 टीम में शामिल होना चाहते हैं. (AP)

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट (Joe Root) आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं. 30 साल के रूट ने 32 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 893 रन बनाये हैं जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 126.3 का रहा है जिसमें पांच अर्धशतक शामिल हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने (Joe Root) अभी भी टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए अपनी उम्मीदें नहीं छोड़ी है. इंग्लैंड की विवादास्पद आराम और रोटेशन पॉलिसी के बावजूद रूट टीम की बेहतरीन बल्लेबाजी क्रम में शामिल होने की महत्वाकांक्षा रखते हैं. रूट ने आखिरी बार 2019 में एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था और उनकी अनुपस्थिति में इंग्लैंड टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया है. इंग्लैंड के पास कई पावर हिटर हैं लेकिन यूएई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए धीमी पिचों पर रूट प्रभावी साबित हो सकते हैं. भारत में कोरोना वायरस की स्थिति बिगड़ने के बाद वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई और ओमान में होगा.

    इंग्लैंड ने मंगलवार को पहले वनडे मैच में श्रीलंका को हराया जिसमें रूट ने 87 गेंदों में नाबाद 79 रनों की पारी खेली. यह पूछे जाने पर कि क्या वह टी20 विश्व कप में भाग लेना चाहेंगे, 30 वर्षीय रूट ने जवाब दिया, “बेशक. हर खिलाड़ी उस टीम का हिस्सा बनना चाहता है." सीमित ओवरों के कप्तान कप्तान ऑयन मॉर्गन के नेतृत्व में 2019 में वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लैंड टीम के सदस्य रूट ने इस आशंका को खारिज कर दिया कि अगर उन्होंने अपने पहले से टाइट शेड्यूल में टी-20 ड्यूटी को शामिल किया तो उनके प्रदर्शन पर असर पड़ेगा.

    ओवल में श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को होने वाले दूसरे वनडे से पहले उन्होंने कहा, "मैं सभी प्रारूपों में जितना हो सके इंग्लैंड के लिए खेलने के लिए बेताब हूं." उन्होंने कहा, “एक तरह से यह एक बातचीत नहीं है जो मुझे (चयनकर्ताओं के साथ) करने की आवश्यकता है. यह उनका फैसला है और मुझे यकीन है कि वे उस टीम को चुनेंगे जो उन्हें लगता है कि टूर्नामेंट जीतेगी. मैं बस इतना कर सकता हूं कि मैं अपना पक्ष रखूं."

    यह भी पढ़ें:

    क्या IPL के दौरान कोहली ने जेमिसन को ड्यूक बॉल से गेंदबाजी करने को कहा था, ऑलराउंडर ने खोला राज

    IPL 2021 पर बड़ी खबर, अधिकांश ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल के बचे मैचों में हिस्सा लेने के लिए तैयार

    रोटेशन पॉलिसी के चलते इंग्लैंड को पिछले पांच टेस्ट मैचों में चार मैच में हार मिली है. रूट की अगुवाई में इंग्लैंड ने भारत से 3-1 हार का सामना किया था और न्यूजीलैंड ने उसे 1-0 से हराया. दोनों बार रूट इंग्लैंड की सबसे मजबूत टीम मैदान में उतारने में असफल रहे थे. बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो और क्रिस वोक्स जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को अलग-अलग समय पर आराम दिया गया. लेकिन रूट ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के एशेज दौरे से पहले भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में लाल गेंद वाली टीम अब से पूरी ताकत से होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज