Home /News /sports /

T20 World Cup: केएल राहुल नहीं तोड़ सके युवराज सिंह का 14 साल पुराना रिकॉर्ड

T20 World Cup: केएल राहुल नहीं तोड़ सके युवराज सिंह का 14 साल पुराना रिकॉर्ड

केएल राहुल और रोहित शर्मा ने पहले पांच ओवर में ही 70 रन बना डाले. राहुल ने 19 गेंद में 50 और रोहित ने 16 गेंद में 30 रन बनाये. (फोटो- AP)

केएल राहुल और रोहित शर्मा ने पहले पांच ओवर में ही 70 रन बना डाले. राहुल ने 19 गेंद में 50 और रोहित ने 16 गेंद में 30 रन बनाये. (फोटो- AP)

ICC T20 World Cup: भारत ने हरफनमौला खेल का प्रदर्शन करते हुए टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के मैच में स्कॉटलैंड को आठ विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी है. राहुल (KL Rahul) ने 19 गेंद में 50 और रोहित ने 16 गेंद में 30 रन बनाये. भारत के 50 रन चार ओवर में बन गए जो इस टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक है. पूरा मैच 24 . 1 ओवर तक चला. भारत ने पहले स्कॉटलैंड को 17 . 4 ओवर में 85 रन पर आउट कर दिया और उसके बाद 6 . 3 ओवर में मैच जीत लिया.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. केएल राहुल (KL Rahul) ने शुक्रवार को दुबई के मैदान पर रनों की सूनामी ला दी. उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ 19 गेंदों पर 50 रन ठोक डाले. उनकी इस ताबड़तोड़ पारी की मदद से भारत ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत ने टीम इंडिया की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को ज़िंदा रखा है. भारत की जीत के साथ-साथ राहुल की ताबड़तोड़ बैटिंग की भी चर्चा हर जगह हो रही है. जिस अंदाज में राहुल बैटिंग कर रहे थे, एक पल के लिए लगा कि वो युवराज सिंह के 14 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. लेकिन राहुल चूक गए.

    बता दें कि 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ डरबन के मैदान पर महज 12 गेंदों पर हाफ सेंचुरी लगाई थी. इसी मैच में उन्होंने स्टुअर्ड ब्रॉड के एक ही ओवर में 6 छक्के लगाए थे. आज भी उस ऐतिहासिक पल को देख कर लोग झूम उठते हैं. पिछले 14 साल से युवराज का टी-20 में सबसे तेज़ हाफ सेंचुरी लगाने के इस रिकॉर्ड पर राज है.

    राहुल की ताड़तोड़ पारी
    स्कॉटलैंड के खिलाफ केएल राहुल ने 18 गेंदों पर हाफ सेंचुरी पूरी की. यानी युवराज सिंह से 6 गेंद ज्यादा. राहुल ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 3 छक्के लगाए. यानी बाउंड्री से उन्होंने कुल 42 रन बनाए. जबकि युवराज सिंह ने 6 छक्के और 3 चौके लगाए थे. यानी उन्होंने बाउंड्री लगाते हुए 48 रन लिए थे. युवराज ने सिर्फ 2 रन दौड़ कर बनाए थे. वैसे राहुल अब टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज़ हाफ सेंचुरी लगाने की दौड़ में दूसरे भारतीय बन गए हैं.

    ये भी पढ़ें:- T20 World Cup: न्यूजीलैंड का नॉकआउट मैचों में है हारने का रिकॉर्ड, भारत को मिल सकता है सेमीफाइनल का टिकट

    बल्लेबाज़ों का कमाल
    अफगानिस्तान के नेट रनरेट प्लस 1 . 481 को पीछे छोड़ने के लिये भारत को लक्ष्य 7 . 1 ओवर में हासिल करना था. केएल राहुल और रोहित शर्मा ने पहले पांच ओवर में ही 70 रन बना डाले. राहुल ने 19 गेंद में 50 और रोहित ने 16 गेंद में 30 रन बनाये. भारत के 50 रन चार ओवर में बन गए जो इस टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक है. भारतीय बल्लेबाजों ने मिलकर 11 चौके और चार छक्के लगाये.

    Tags: Cricket news, ICC T20 World Cup 2021, KL Rahul

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर