• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • T20 World Cup: MI की तिकड़ी ने बढ़ाई सेलेक्टर्स की टेंशन, एक खिलाड़ी पर गिर सकती है गाज!

T20 World Cup: MI की तिकड़ी ने बढ़ाई सेलेक्टर्स की टेंशन, एक खिलाड़ी पर गिर सकती है गाज!

T20 World Cup 2021: आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में ईशान किशन और हार्दिक पंड्या के फॉर्म ने 
बीसीसीआई और सेलेक्टर्स की चिंता बढ़ा दी है. (Mumbai Indians Instagram)

T20 World Cup 2021: आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में ईशान किशन और हार्दिक पंड्या के फॉर्म ने बीसीसीआई और सेलेक्टर्स की चिंता बढ़ा दी है. (Mumbai Indians Instagram)

T20 World Cup 2021 से पहले मुंबई इंडियंस (MI) के तीन खिलाड़ियों ईशान किशन (Ishan Kishan), हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar) के खराब फॉर्म ने सेलेक्टर्स का टेंशन बढ़ा दिया है. आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ में अब तक इनका प्रदर्शन फीका रहा है. दूसरी ओर चोट के बाद वापसी कर रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अच्छा खेल रहे हैं. ऐसे में विश्व कप के लिए चुनी गई मुख्य टीम में बदलाव हो सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) में अब काफी कम वक्त बचा है. ऐसे में मुंबई इंडियंस (MI) के तीन खिलाड़ियों ईशान किशन (Ishan Kishan), हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के खराब फॉर्म ने सेलेक्टर्स का टेंशन बढ़ा दिया है. यह तीनों फिलहाल, आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ में खेल रहे हैं. लेकिन अब तक इनका प्रदर्शन फीका रहा है. सेलेक्टर्स इनके प्रदर्शन पर बारीकी से नजर रख रहे हैं और अगर आगे भी इनका फॉर्म ऐसा ही रहा, तो इनमें से एक खिलाड़ी की जगह श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को मुख्य स्कॉड शामिल में किया जा सकता है. कंधे की चोट के बाद आईपीएल में वापसी कर रहे श्रेयस को टी20 विश्व कप की टीम में स्टैंड बाय के तौर पर रखा गया है.

    मुंबई इंडियंस ने पिछले साल आईपीएल का खिताब जीता था. इसके बाद से ही टीम के कई खिलाड़ी सेलेक्टर्स के रडार पर थे और इस साल इंग्लैंड और श्रीलंका दौरे पर मुंबई इंडियंस के कुछ खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला. सूर्यकुमार यादव और ईशान किशान ने जहां भारत के लिए वनडे और टी20 खेला. वहीं, राहुल चाहर को वनडे खेलने का मौका मिला. तीनों ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में भी जगह बनाई. लेकिन आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में मुंबई इंडियंस के यह खिलाड़ी अपने फॉर्म के साथ संघर्ष करते नजर आ रहे हैं.

    इनसाइडस्पोर्ट को पता चला है कि ईशान किशन के विकल्प के रूप में श्रेयस अय्यर पर नजर रखी जा रही है. लेकिन हार्दिक पांड्या फिलहाल टीम में बने रहेंगे.

    श्रेयस अय्यर मुख्य स्कॉड में जगह बना सकते
    बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया कि हां, इन खिलाड़ियों का फॉर्म थोड़ी चिंता का विषय है. लेकिन आईपीएल में अभी भी कुछ मैच बाकी हैं, उम्मीद है कि यह खिलाड़ी फॉर्म हासिल कर लें. सूर्यकुमार भारत के लिए लगातार रन बना रहे हैं. इसलिए उन्हें लेकर बहुत ज्यादा चिंता नहीं हैं. ईशान किशन ने भी श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन किया था. विराट ने भी रविवार को उनसे बात की और देखते हैं कि आगे क्या होता है.

    क्यों मुंबई इंडियंस की तिकड़ी के फॉर्म ने बढ़ाई टेंशन?
    ईशान ने आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में अब तक 11, 14 और 9 रन बनाए हैं. इस बार आईपीएल में उनका औसत 13.37 का है. पिछले सीजन में उन्होंने 57 से ज्यादा के औसत से 516 रन बनाए थे. सूर्यकुमार यादव का बल्ला भी खामोश है. आईपीएल 2021 की पिछली तीन पारियों में उन्होंने 3, 5 और 8 रन बनाए हैं.

    वहीं, हार्दिक पंड्या की फिटनेस भी सवालों के घेरे में हैं. वो मुंबई इंडियंस के लिए 3 में से एक ही मैच खेले हैं और उसमें भी उन्होंने एक भी गेंद नहीं फेंकी और 8 पारियों में 7.85 के औसत से रन बनाए हैं. राहुल चाहर ने पहले हाफ में अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन दूसरे हाफ में उन्होंने 3 मैच में सिर्फ 1 विकेट लिया है और पिछले 2 मैच में 33 और 34 रन दिए हैं.

    टी20 विश्व कप की टीम में बदलाव हो सकता
    बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने बताया कि हमारे पास श्रेयस अय्यर बैकअप के रूप में हैं, अगर कोई चिंता है, तो उन्हें जोड़ा जा सकता है. लेकिन अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. ईशान किशन एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और सूर्यकुमार भी. अटकलें लगाने का कोई मतलब नहीं है.

    IPL 2021: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में बदलाव तय! 9 दिन के प्रदर्शन ने बीसीसीआई पर बनाया दबाव

    IPL 2021 Points Table: प्लेऑफ की रेस हुई बेहद रोमांचक, राजस्थान की हार के बाद 4 टीमों के बराबर अंक

    हार्दिक की फिटनेस पर सवाल
    जहां तक हार्दिक पंड्या की बात है तो उनकी फिटनेस को लेकर पहेली बनी हुई है. उन्होंने आईपीएल 2021 में गेंदबाजी नहीं की है. श्रीलंका में, वह सुस्त दिखे और एकदिवसीय मैचों में अपने कोटे के पूरे ओवर नहीं फेंके. बल्ले से भी उनका प्रदर्शन फीका रहा. उन्होंने दो पारियों में 19 रन बनाए और 6.94 की इकॉनमी रेट से सिर्फ दो विकेट हासिल किए. टी20 में, उन्होंने 10 रन बनाए और दो ओवर में 8.50 की इकॉनमी रेट से एक विकेट हासिल किया.

    हार्दिक की कोई बैकअप नहीं
    इनसाइटस्पोर्ट के मुताबिक, हार्दिक ठीक हो रहे हैं और मुंबई इंडियंस ने उनका वर्कलोड अच्छे से मैनेज किया है. आगे यह कैसे काम करेगा इस पर हमारी नजर होगी. वह नेट्स पर गेंदबाजी कर रहे हैं, जोकि अच्छा संकेत है. रोहित वहां है, इसलिए वह बेहतर जानता है कि उसे कैसे संभालना है. फिलहाल, हार्दिक का बैकअप नहीं है. शार्दुल और दीपक चाहर अच्छे विकल्प हैं. लेकिन उन्हें टी20 में नियमित ऑलराउंडर के रूप में खुद को साबित करना बाकी है. इसलिए, हार्दिक सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बने हुए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज