Home /News /sports /

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए बिना कोच की सलाह लिए टीम चुनी, इस कारण मिस्बाह का इस्तीफा

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए बिना कोच की सलाह लिए टीम चुनी, इस कारण मिस्बाह का इस्तीफा

T20 World Cup 2021: मिस्बाह उल हक ने विवाद के बाद कोच पद से इस्तीफा दे दिया है. (AP)

T20 World Cup 2021: मिस्बाह उल हक ने विवाद के बाद कोच पद से इस्तीफा दे दिया है. (AP)

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका लगा है. मुख्य कोच मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने इस्तीफा दे दिया है. जानकारी के अनुसार, बिना कोच की सलाह लिए वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स ने टीम चुन ली थी, इससे वे नाराज थे.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    कराची. पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) टीम के चयन को लेकर मतभेद और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से ब्रेक दिए जाने के कारण मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने टीम के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया. यह दावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के एक सूत्र ने किया. सूत्र ने दावा किया कि वेस्टइंडीज में 10 दिवसीय क्वाइंटाइन पूरा करने के बाद रविवार को लाहौर पहुंचे मिस्बाह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान से मिलने गए और यह देखकर हैरान रह गए कि उनकी सलाह के बिना ही आगामी घरेलू सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन कर लिया गया.

    सूत्र ने कहा, ‘मिस्बाह को दूसरा झटका तब लगा जब वसीम ने उनसे कहा कि उन्हें न्यूजीलैंड सीरीज से ब्रेक लेना चाहिए, जिससे पूर्व कप्तान ने साफ इनकार कर दिया.’ उन्होंने बताया, ‘मिस्बाह उल हक ने स्पष्ट किया कि उन्हें आराम की जरूरत नहीं है और वह वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज को बहुत महत्वपूर्ण मानते हैं. लेकिन फिर उन्हें बताया गया कि उच्च अधिकारियों का आदेश है कि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से विश्राम दिया जाए.’

    आजम खान के चयन को लेकर आपत्ति

    सूत्र के अनुसार, मिस्बाह को टीम में कम से कम दो खिलाड़ियों, विशेष रूप से आजम खान के चयन पर आपत्ति थी. उन्होंने वसीम खान को यह स्पष्ट कर दिया कि वे वर्ल्ड कप टीम में नहीं हो सकते हैं. सूत्र ने कहा, ‘जब मिस्बाह और पीसीबी सीईओ किसी सहमति पर पहुंचने में नाकाम रहे, तो मिस्बाह ने स्पष्ट कर दिया कि बेहतर होगा कि वह मुख्य कोच के पद से हट जाएं.’

    यह भी पढ़ें: IND sv ENG: जसप्रीत बुमराह ने सबसे कम मैचों में 100 विकेट पूरे किए, कपिल देव को पीछे छोड़ा

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: हसीब हमीद टीम इंडिया के लिए बने ‘विलेन’, गुजरात से है खास कनेक्शन

    बोर्ड ने इस्तीफे की दूसरी वजह बताई

    पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की जगह आजम खान को टी20 टीम में रिजर्व विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में चुने जाने से पाकिस्तान क्रिकेट जगत में कई लोगों को झटका लगा. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोइन खान के बड़े बेटे आजम ने इंग्लैंड में पाकिस्तान के लिए पदार्पण किया. इससे पहले पीसीबी ने बताया था कि मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने बायो बबल के कारण परिवार से लंबे समय तक दूर रहने की वजह से अपने-अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

    Tags: Cricket news, Icc T20 world cup, Misbah ul haq, Pcb, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर