होम /न्यूज /खेल /T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के रिजर्व खिलाड़ियों में मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक: रिपोर्ट

T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के रिजर्व खिलाड़ियों में मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक: रिपोर्ट

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक.

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक.

T20 World Cup Team India: बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोलकाता में कहा कि जसप्रीत बुमराह अभी विश्व कप से बाहर नह ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारतीय टीम प्रबंधन ने आगामी टी20 विश्व कप 2022 के लिए तेज गेंदबाज उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज को रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में शामिल किया है. एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट से जूझ रहे हैं और उनके ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 टूर्नामेंट में खेलने पर संशय बना हुआ है. उमरान और सिराज को रिजर्व में शामिल करने की रिपोर्ट से पता चलता है कि भारत बुमराह के बिना ही ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगा. हालांकि, बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कोलकाता में एक्स्ट्रा टाइम डिजिटल चैनल से कहा, ‘बुमराह अभी विश्व कप से बाहर नहीं हुए हैं और अगले दो या तीन दिनों में अंतिम निर्णय लिया जा सकता है.’

रेवस्पोर्ट्स के मुताबिक, उमरान और सिराज दोनों भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे. शमी को अभी कोविड-19 वायरस से उबरना बाकी है और जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के कारण उनकी जगह मोहम्मद सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे दो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. सिराज ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (आईपीएल) सीज़न में फॉर्म पाने के लिए लगातार संघर्ष किया. इस दौरान उन्होंने 15 मैचों में 10.06 की खराब इकॉनमी दर से केवल नौ विकेट लिए.

टी20 विश्व कप से बाहर हो सकते हैं 5 धुरंधर खिलाड़ी, फिटनेस बनी परेशानी

दूसरी ओर, 22 साल के उमरान ने आईपीएल 2022 सीज़न में सिर्फ 14 मैचों में 22 विकेट लिए और जून में आयरलैंड के खिलाफ अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया. लेकिन वह तुरंत कोई प्रभाव डालने में विफल रहे और अब तक तीन टी20 में 12.44 की खराब इकॉनमी रेट से केवल दो विकेट लिए हैं. उमरान ने इस महीने न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ विकेटों के लिए भी संघर्ष किया और बतौर रिजर्व खिलाड़ी इन्हें टीम में शामिल करना कई लोगों के लिए हैरान करने वाला है.

जसप्रीत बुमराह क्या T20 World Cup से बाहर नहीं हुए हैं? BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा अपडेट

बुमराह के अलावा, भारत के पास भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल जैसे विशेषज्ञ तेज गेंदबाज हैं, जबकि हार्दिक पंड्या ऑलराउंडर की भूमिका में हैं. भारत के पास दीपक चाहर के रूप में एक और विशेषज्ञ तेज गेंदबाज भी हैं जो पहले से ही रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं. एशिया कप 2022 में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन खराब रहा, जहां वे पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ हार के बाद फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहे.

हाल ही में, भारत घर में तीन मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से जीत हासिल करने में सफल रहा, लेकिन यहां भी गेंदबाज कोई खास प्रदर्शन नहीं दिखा सके. विशेष रूप से मोहाली में खेले गए पहले टी20 मैच में, भारतीय गेंदबाज 209 रन के लक्ष्य का बचाव करने में विफल रहे, जिसके बाद टीम इंडिया अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप से पहले आलोचनाओं के घेरे में आ गए.

Tags: Mohammed siraj, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india, Umran Malik

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें