• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • T20 World Cup: टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए न्‍यूजीलैंड टीम का ऐलान, रॉस टेलर बाहर

T20 World Cup: टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए न्‍यूजीलैंड टीम का ऐलान, रॉस टेलर बाहर

T20 World Cup: न्‍यूजीलैंड टी20 वर्ल्‍ड कप टीम की जिम्‍मेदारी केन विलियमसन के कंधों पर ही रहेगी (AFP)(AFP)

T20 World Cup: न्‍यूजीलैंड टी20 वर्ल्‍ड कप टीम की जिम्‍मेदारी केन विलियमसन के कंधों पर ही रहेगी (AFP)(AFP)

icc t20 world cup: न्‍यूजीलैंड ने सभी को हैरान करते हुए करीब 2 महीने पहले ही टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी 15 सदस्‍यीय टीम का ऐलान कर दिया.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. टी20 वर्ल्‍ड कप (ICC T20 World Cup) शुरू होने में अब करीब 2 महीने का समय बचा है. भारत की मेजबानी में अक्‍टूबर में यूएई में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है. टीमों के ऐलान का सिलसिला भी शुरू हो चुका है. इस कड़ी में न्‍यूजीलैंड ने सबसे पहले इस टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया.

    कीवी बोर्ड ने वर्ल्‍ड कप के लिए 15 सदस्‍यीय टीम का ऐलान किया. इस टूर्नामेंट का आयोजन 17 अक्‍टूबर से 14 नवंबर के बीच होना है.टीम की कमान केन विलियमसन (kane williamson) को ही सौंपी गई है. विलियमसन की कप्‍तानी में न्‍यूजीलैंड ने जहां पहला वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के खिताब पर कब्‍जा किया. वहीं 2019 वर्ल्‍ड कप के फाइनल तक पहुंची.

    गुप्टिल और सीफर्ट से कीवी बल्‍लेबाजी मजबूत
    एडम मिल्‍ने को इंजरी कवर के रूप में टीम में शामिल किया गया है. वहीं पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन कर रहे डेवॉन कॉनवे, मार्क कैंपमेन को भी टीम में शामिल किया गया है. मार्टिन गुप्टिल और टिम सीफर्ट कीवी बल्‍लेबाजी को और मजबूत कर रहे हैं.रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और फिन एलेन को बाहर कर दिया गया है, मगर 34 साल के लेग स्पिनर टॉड एस्‍ले को 2 और स्पिनर ईश सोढ़ी और मिचेल सेंटनर के साथ चुना गया है. यहीं टीम भारत के खिलाफ टी20 सीरीज भी खेलेगी.

    शेफाली वर्मा का धमाकेदार प्रदर्शन, 22 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा, ओपनिंग साझेदारी का भी बनाया रिकॉर्ड

    T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन टी20 में एशिया में सबसे खराब! वर्ल्ड कप जीतना मुश्किल

    टीम में 4 फ्रंट लाइन तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट, टिम साउदी, काइल जेमिसन और लॉकी फर्ग्‍युसन को शामिल किया गया है. साउदी को छोड़कर बाकी तीनों गेंदबाजों के पास वर्ल्‍ड कप से पहले आईपीएल में अभ्‍यास का काफी समय होगा. बोल्‍ट मुंबई इंडियंस और जेमिसन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और फर्ग्‍युसन कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्‍सा है.

    टी20 वर्ल्‍ड कप और भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम
    केन विलियमसन, टॉड एस्‍टल, ट्रेंट बोल्‍ट, मार्क चैमपैन, डेवॉन कॉनवे, लोकी फर्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल , काइल जेमिसन, डैरेल मिचेल, जिमी नीशम, ग्‍लेन फिलिप्‍स, मिचेल सेंटनर, टिम सिफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, एडम मिल्न.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज