Home /News /sports /

T20 WC : ओमान के लिए खेल रहे लुधियाना के जतिंदर सिंह, पीएनजी के खिलाफ दिलाई 'परफेक्ट-10' जीत

T20 WC : ओमान के लिए खेल रहे लुधियाना के जतिंदर सिंह, पीएनजी के खिलाफ दिलाई 'परफेक्ट-10' जीत

ओमान के लिए खेल रहे जतिंदर सिंह का जन्म पंजाब के लुधियाना में हुआ था. (AP)

ओमान के लिए खेल रहे जतिंदर सिंह का जन्म पंजाब के लुधियाना में हुआ था. (AP)

Oman vs Papua New Guinea: लुधियाना में जन्मे जतिंदर सिंह (Jatinder Singh) ने टी20 वर्ल्ड कप-2021 के पहले मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा और पीएनजी के खिलाफ ओमान को 10 विकेट से मिली जीत में अहम योगदान दिया. जतिंदर के पिता गुरमैल सिंह रॉयल ओमान पुलिस में कार्यरत हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ओमान ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में जीत से आगाज किया और पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से हराया. ओमान के कप्तान जीशान मकसूद ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया तो वहीं ओपनर जतिंदर सिंह ने शानदार बल्लेबाजी की. जतिंदर भारत से ताल्लुक रखते हैं और उनका जन्म पंजाब के लुधियाना में हुआ था. हालांकि बाद में साल 2003 में वह परिवार के साथ ओमान में बस गए और अब उसी टीम का टी20 वर्ल्ड कप में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

    अल अमीरात में रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप-2021 के पहले मैच में ओमान ने पीएनजी के खिलाफ 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. पीएनजी टीम ने कप्तान असद वाला (56) के अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 129 रन बनाए. ओमान ने 13.4 ओवर में ही बिना कोई विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. जतिंदर सिंह (73*) ने छक्के से ओमान को जीत दिलाई. उन्होंने ओपनर आकिब इलियास (50*) के साथ 131 रन की मैच विजयी ओपनिंग साझेदारी की.

    जतिंदर ने 42 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके और 4 छक्के जड़े. उन्होंने एक रिकॉर्ड भी बनाया और वह टी20 वर्ल्ड कप में अर्धशतक जमाने वाले ओमान के पहले बल्लेबाज भी बन गए. वहीं, आकिब ने 43 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्का लगाया. इस तरह वह इस वैश्विक टूर्नामेंट में अर्धशतक लगाने वाले ओमान के दूसरे बल्लेबाज बने.

    32 साल के जतिंदर के पिता गुरमैल सिंह रॉयल ओमान पुलिस में कार्यरत हैं. जतिंदर के 3 भाई हैं. उनका छोटा भाई जसप्रीत सिंह भी क्रिकेट खेलता है. जतिंदर ने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘मैंने ओमान में ही क्रिकेट खेलना शुरू किया था. मस्कट में एक भारतीय स्कूल से पढ़ाई की और वहीं पहली बार बल्ला थामा. हमारे भारत में बहुत से रिश्तेदार हैं और वक्त-वक्त पर हम जाते रहते हैं.’

    जतिंदर ने साल 2015 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था और अफगानिस्तान के खिलाफ डबलिन में टी20 मुकाबला खेला. वह अब तक 19 वनडे और 29 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले चुके हैं. उन्होंने वनडे में 1 शतक और 2 अर्धशतक भी जमाए हैं जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में यह उनका चौथा अर्धशतक रहा.

    Tags: Cricket news, Icc T20 world cup, Indian cricket, Oman, T20 World Cup

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर