लाइव टीवी

BCCI से नहीं मिला अबतक इनाम, लेकिन भारतीय वायुसेना ने किया इस क्रिकेटर का सम्मान

News18Hindi
Updated: March 14, 2020, 3:48 PM IST
BCCI से नहीं मिला अबतक इनाम, लेकिन भारतीय वायुसेना ने किया इस क्रिकेटर का सम्मान
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अबतक महिला टीम के लिए इनाम का ऐलान नहीं किया है

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में शानदार प्रदर्शन करने वाली शिखा पांडे (Shikha Pandey) को एयर मार्शल एमएसजी मेनन ने किया सम्मानित

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2020, 3:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम भले ही टी20 वर्ल्ड कप जीतने में नाकाम रही हो लेकिन उसने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया. उसके खिलाड़ियों ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई और ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी टीमों को हराया. हालांकि महिला क्रिकेट टीम की वतन वापसी पर उनका जोरदार स्वागत नहीं हुआ, यहां तक कि बीसीसीआई ने भी अबतक महिला टीम के लिए कोई इनाम का ऐलान नहीं किया है. हालांकि इस बीच भारतीय वायुसेना ने महिला टीम की तेज गेंदबाज शिखा पांडे (Shikha Pandey) का सम्मान किया है.

शिखा पांडे का सम्मान
भारतीय वायुसेना (Air Force) के एयर मार्शल एमएसजी मेनन ने शिखा पांडे को उनके टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया. भारतीय एयरफोर्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी इसकी तस्वीर पोस्ट की है. बता दें तेज गेंदबाज शिखा पांडे ने टी20 वर्ल्ड कप में 7 विकेट अपने नाम किए थे. हालांकि वो मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए फाइनल मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी और टीम इंडिया ने 84 रनों से ये मैच गंवाया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 184 रन बनाए और जवाब में भारतीय टीम महज 99 रनों पर सिमट गई थी.

शिखा पांडे का एयरफोर्स ने किया सम्मान




बता दें शिखा पांडे भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पहली सदस्य हैं जिनका टी20 वर्ल्ड कप के बाद सम्मान हुआ है. फाइनल को बीते कई दिन बीत चुके हैं और टीम वापस भारत भी आ चुकी है लेकिन ना तो उसका अच्छा स्वागत हुआ और ना ही बीसीसीआई ने हरमनप्रीत और उनकी टीम के लिए कोई इनाम का ऐलान किया है.



एयरफोर्स में एयर ट्रैफिक कंट्रोलर हैं शिखा पांडे
बता दें शिखा पांडे (Shikha Pandey) ने साल 2011 में एयरफोर्स जॉइन की थी. जून 2012 में वो एयर ट्रैफिक कंट्रोलर बनीं. शिखा पांडे ने इंजीनियरिंग की है और वो गोवा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से पढ़ी हुई हैं. डिग्री मिलने के बाद शिखा को कई बड़ी कंपनियों से नौकरी के ऑफर आए लेकिन शिखा पांडे ने वायुसेना को चुना. अब शिखा पांडे ना सिर्फ वायुसेना का नाम रोशन कर रही हैं बल्कि वो अपनी धारदार गेंदबाजी से हिंदुस्तान का नाम भी चमका रही हैं.

पाकिस्तानी‌ क्रिकेटर ने उठाए भारत पर सवाल,कहा-अस्पतालों के पास सुविधाएं नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 14, 2020, 3:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading