Home /News /sports /

T20 World Cup: पाकिस्तान के क्रिकेटर ने रवींद्र जडेजा का नाम लेकर क्यों कहा- हमारा गुजरात...

T20 World Cup: पाकिस्तान के क्रिकेटर ने रवींद्र जडेजा का नाम लेकर क्यों कहा- हमारा गुजरात...

 मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को स्कॉटलैंड को 17 . 4 ओवर में 85 रन पर आउट कर दिया

मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को स्कॉटलैंड को 17 . 4 ओवर में 85 रन पर आउट कर दिया

ICC T20 World Cup: दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने कहा कि अब उनकी निगाहें अफगानिस्तान और न्यूज़ीलैंड के मैच पर टिकी हैं. कनेरिया के मुताबिक अफगानिस्तान के स्पिनर न्यूज़ीलैंड को परेशान कर सकते हैं और ऐसे में टीम इंडिया सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर सकती है. भारत ने स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत के लिये 86 रन का लक्ष्य 6 . 3 ओवर में हासिल कर लिया. पिछले मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 66 रन से हराया था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली.  टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) में शुक्रवार को स्कॉटलैंड (India Vs Scotland) के खिलाफ जीत के बाद हर तरफ भारतीय टीम की वाहवाही हो रही है. टीम इंडिया ने वो काम दिया जिसकी जरूरत थी. स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत से अब टीम इंडिया का नेट रनटेर भी सुधर गया है. जिस अंदाज़ में टीम ने प्रदर्शन किया हर कोई विराट कोहली की टीम का दीवाना हो गया है. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) इस जीत के बाद खुशी से झूम उठे. उन्होंने खास कर रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह का नाम लेकर कहा हमारा गुजरात का शेर छा गया.

    आपके मन में सवाल उठ रहे होंगे कि आखिर कनेरिया ने जडेजा को हमारा गुजरात का शेर क्यों कहा? बता दें कि कनेरिया पाकिस्तान के लिए खेलने वाले दूसरे हिंदू क्रिकेटर हैं. इससे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज़ अनिल दलपत पाकिस्तान के लिए खेलने वाले पहले हिंदू क्रिकेटर थे.कनेरिया दलपत के ही चचेरे भाई हैं. कनेरिया के पूर्वज गुजरात के सूरत के रहने वाले थे. सालों पहले वो कराची में जा बसे थे. कनेरिया का जन्म कराची में हुआ था. लेकिन गुजरात से उन्हें खासा लगाव रहा है. वो गुजराती भी बोलते हैं.

    जीतेगा तो इंडिया
    मैच के बाद दानिश कनेरिया ने कहा कि अब उनकी निगाहें अफगानिस्तान और न्यूज़ीलैंड के मैच पर टिकी हैं. कनेरिया के मुताबिक अफगानिस्तान के स्पिनर न्यूज़ीलैंड को परेशान कर सकते हैं और ऐसे में टीम इंडिया सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर सकती है. बता दें कि न्यूजीलैंड के खाते में 6 अंक हैं. अगर न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान को हरा देती है तो फिर टीम इंडिया की उम्मीदें खत्म हो जाएगी.

    छा गए जडेजा
    बता दें कि मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को स्कॉटलैंड को 17 . 4 ओवर में 85 रन पर आउट कर दिया. शमी और जडेजा ने 15 . 15 रन देकर तीन तीन विकेट लिये. जडेजा ने मैथ्यू क्रॉस ( दो ), रिची बेरिंगटन (0) और माइकल लीस्क ( 12 गेंद में 21 रन ) को आउट किया.

    ये भी पढ़ें:- T20 WC: भारत की सेमीफाइनल की राह अब बस 2 उम्मीदों पर, अफगानिस्तान के लिए दुआ करेंगे भारतीय

    टीम इंडिया की दूसरी जीत
    शानदार जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने खेद जताया कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ इस तरह के कुछ ‘अच्छे ओवर’ नहीं मिल सके. भारत ने जीत के लिये 86 रन का लक्ष्य 6 . 3 ओवर में हासिल कर लिया. पिछले मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 66 रन से हराया था. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से पहले दो मैचों में मिली हार के बाद अब सेमीफाइनल में प्रवेश की भारत की उम्मीदें अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के मैच पर टिकी है.

    Tags: Cricken news, Danish Kaneria, ICC T20 World Cup 2021, Ravindra jadeja

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर