Home /News /sports /

T20 World Cup: राशिद खान को देर से गेंदबाज़ी के मोर्चे पर लाकर अफगानिस्तान ने कर दी गलती? कप्तान ने दिया जवाब

T20 World Cup: राशिद खान को देर से गेंदबाज़ी के मोर्चे पर लाकर अफगानिस्तान ने कर दी गलती? कप्तान ने दिया जवाब

राशिद ने चार ओवर में 26 रन देकर दो विकेट चटकाये. उन्होंने अनुभवी मोहम्मद हफीज (10) को पवेलियन भेजने के बाद  के मैच के अहम मोड़ पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (51) को बोल्ड किया  (AFP)

राशिद ने चार ओवर में 26 रन देकर दो विकेट चटकाये. उन्होंने अनुभवी मोहम्मद हफीज (10) को पवेलियन भेजने के बाद  के मैच के अहम मोड़ पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (51) को बोल्ड किया (AFP)

ICC T20 World Cup: राशिद खान (Rashid Khan) ने पाकिस्तान के खिलाफ पारी के अपने 15वें ओवर की पहली ही गेंद पर मोहम्मद हफीज (10) को पैवेलियन भेजा. उन्होंने गुलबदीन नायक को कैच कराया. इसके बाद उन्होंने कप्तान बाबर आजम को भी बोल्ड किया और अपने विकेटों की संख्या को 101 पर पहुंचा दिया. राशिद के नाम अब 53 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की इतनी ही पारियों में कुल 101 विकेट हो गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई.अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) मैच में अपने शीर्ष गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan) को 10वें ओवर के बाद आक्रमण पर लाने के फैसले का बचाव किया है. अफगानिस्तान को शुक्रवार को खेले गये इस मैच में पांच विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी. जीत के लिए पाकिस्तान को 148 रन से कम स्कोर पर रोकने की चुनौती के साथ गेंदबाजी के लिए मैदान पर उतरी अफगानिस्तान की टीम ने राशिद को 11वें ओवर में गेंद थमाई. इस समय पाकिस्तान को 60 गेंद में जीत के लिए 76 रन की जरूरत थी.

    नबी ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि 10 ओवर के बाद बहुत देर नहीं हुई थी. उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और पाकिस्तान के रनों पर अंकुश लगाने में सफल रहे. मैच के आखिर में पाकिस्तान के जीत के लिए 12 गेंद में 24 रन चाहिए थे. इसका मतलब है कि वह उनके बल्लेबाजों को रोकने में सफल रहे.’

    राशिद ने चार ओवर में 26 रन देकर दो विकेट चटकाये. उन्होंने अनुभवी मोहम्मद हफीज (10) को पवेलियन भेजने के बाद  के मैच के अहम मोड़ पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (51) को बोल्ड किया. आसिफ अली ने हालांकि 19वें ओवर में चार छक्के लगा कर पाकिस्तान की जीत पक्की कर दी. नबी ने कहा, ‘पाकिस्तान ने मैच को अच्छे से खत्म किया. लेकिन हमारे खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया. हमने अपनी पारी की शुरुआत में जल्दी विकेट गंवाने के बाद भी प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा करने में सफल रहे. ’

    उन्होंने कहा, ‘हम 19वें ओवर से पहले तक उन्हें रोकने में कामयाब रहे थे. आखिर में पाकिस्तान की जीत हुई. यह क्रिकेट का हिस्सा है. यह मैच दर्शकों की भीड़ की परेशानी से प्रभावित हुआ. कई प्रशंसक स्टेडियम की दीवार पर चढ़ने की कोशिश कर रहे थे, उन्हें रोकने के लिए सुरक्षा कर्मचारियों को हस्तक्षेप करना पड़ा. नबी ने कहा, ‘मैं अफगानिस्तान के प्रशंसकों से कहना चाहूंगा कि कृपया  टिकट खरीद कर स्टेडियम में आये. दोबारा ऐसा नहीं करें. यह अच्छा नहीं है.’

    ये भी पढ़ें: T20 WC: राशिद खान ने टी20 में रचा इतिहास, दिग्गज लसिथ मलिंगा का तोड़ा रिकॉर्ड

    नबी ने कहा कि इस मैच से उनकी टीम को भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा करने का हौसला मिलेगा. आमतौर पर शांत और सुलझे हुये रहने वाला नबी अपने देश के तालिबान के अधिग्रहण के बाद पाकिस्तान के साथ राजनयिक संबंधों पर एक पत्रकार द्वारा सवाल पूछे जाने के बाद थोड़े असहज दिखे. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमें किसी और स्थिति को छोड़कर क्रिकेट के बारे में बात करनी चाहिये. यह बेहतर होगा. हम यहां विश्व कप के लिए आए हैं और हम आत्मविश्वास से भरे है और पूरी तैयारी के साथ आये है.’ इस बारे में फिर से सवाल पूछे जाने पर उन्होंने ने कहा, ‘‘यह क्रिकेट का सवाल नहीं है.’’ (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: ICC T20 World Cup 2021, Rashid khan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर