होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup: ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक, किसे प्लेइंग XI में चुनेंगे? जानें रोहित शर्मा का जवाब

T20 World Cup: ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक, किसे प्लेइंग XI में चुनेंगे? जानें रोहित शर्मा का जवाब

दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों ही टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चुने गए हैं. (फाइल फोटो)

दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों ही टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चुने गए हैं. (फाइल फोटो)

Rishabh Pant Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों मैचों के लिए चुना गया था, लेकिन उन्हें बल्लेबा ...अधिक पढ़ें

हैदराबाद. जब राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना, तो विचार दो विकेटकीपरों को फिनिशर के रूप में परखने और उन्हें एक साथ खेलने की संभावना तलाशने का था, क्योंकि पंत विस्फोटक हैं तो कार्तिक फिनिशर की भूमिका में हैं. हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि दोनों को पर्याप्त समय नहीं मिला और दोनों को अधिक खेल समय की जरूरत है. शर्मा ने यह भी कहा कि दाएं हाथ के कार्तिक या बाएं हाथ के पंत को प्लेइंग इलेवन में चुनना या उन दोनों को टीम में लेना स्थिति पर निर्भर करेगा.

शर्मा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ‘दोनों को टीम में मौका देना यह स्थिति पर निर्भर करता है. मैं स्पष्ट रूप से चाहता था कि ये खिलाड़ी विश्व कप से पहले अपनी फॉर्म में आ जाएं. जब हम एशिया कप में गए थे, तो ये दोनों प्लेयर सभी मैच खेलने के लिए मैदान में थे या जब भी ऐसा मौका मिलता, तो हम उन्हें टीम में चुन सकते थे, लेकिन मुझे लगता है कि दिनेश और पंत को थोड़ा और समय चाहिए.’

दीप्ति शर्मा का चार्ली डीन रनआउट पर खुलासा, हमने उन्हें चेतावनी दी, अंपायर को भी बताया

कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों मैचों के लिए चुना गया था, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला. उन्होंने मोहाली में पहले मैच में पांच गेंदों का सामना किया और छह रन बनाए. उन्होंने नागपुर में दूसरे टी20 में दो गेंदों का सामना किया और भारत के लिए जीत पर मुहर लगाने के लिए एक छक्का और चौका लगाया.

यहां उप्पल के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में तीसरे मैच में, तमिलनाडु के 37 वर्षीय खिलाड़ी ने केवल 1 गेंद का सामना किया और एक रन बनाकर नाबाद रहे. शर्मा ने कहा कि वे बल्लेबाजी के प्रति अपने दृष्टिकोण में बदलाव कर रहे हैं और स्थिति के आधार पर फैसला करेंगे कि किसे मौका देना है. दुर्भाग्य से, केवल 11 खिलाड़ी हैं जिन्हें आप प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं, इसलिए हमें बस सभी की देखभाल करनी होगी.

Tags: Dinesh karthik, Rishabh Pant, Rohit sharma, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें