Home /News /sports /

T20 World Cup: 1100 रन बनाने वाला खिलाड़ी नहीं खेलेगा वर्ल्ड कप, 48 छक्के लगाने वाले को मिली जगह

T20 World Cup: 1100 रन बनाने वाला खिलाड़ी नहीं खेलेगा वर्ल्ड कप, 48 छक्के लगाने वाले को मिली जगह

T20 World Cup 2021: दासुन शनाका को 15 सदस्यीय श्रीलंका टीम का कप्तान बनाया गया है. (AFP)

T20 World Cup 2021: दासुन शनाका को 15 सदस्यीय श्रीलंका टीम का कप्तान बनाया गया है. (AFP)

T20 World Cup 2021: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है. टीम में सीनियर खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) को जगह नहीं मिली है. वहीं चोट के बाद वापसी कर रहे कुसल परेरा (Kusal Perera) टूर्नामेंट खेलेंगे.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    कोलंबो. टी20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने भी 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है. 4 खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर रखा गया है. हालांकि टीम में सीनियर खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) को जगह नहीं मिली है. उनका बोर्ड के साथ सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को लेकर विवाद चल रहा है. वहीं बाएं हाथ के बल्लेबाज कुसल परेरा (Kusal Perera) को चुन लिए गए हैं. भारत के खिलाफ सीरीज में वे चोट के कारण नहीं उतर सके थे. दासुन शनाका (Dasun Shanaka) को टीम का कप्तान बनाया गया है.

    एंजेलो मैथ्यूज की बात की जाए तो वे श्रीलंका की ओर से टी20 इंटरनेशनल में 1100 से अधिक रन बना चुके हैं. 34 साल का यह खिलाड़ी श्रीलंका की ओर से सबसे अधिक रन बनाने के मामले में 5वें नंबर पर है. वे 38 विकेट भी ले चुके हैं. वहीं कुसल परेरा आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 50 मैच में 27 की औसत से 1347 रन बनाए हैं. 12 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 133 का है. इतना ही नहीं वे 48 छक्के भी लगा चुके हैं.

    श्रीलंका की टीम रह चुकी है चैंपियन

    श्रीलंका की टीम टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन रह चुकी है. टीम ने 2014 में टीम इंडिया को हराकर खिताब जीता था. हालांकि पिछले कुछ समय से टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच कॉन्ट्रैक्ट को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है. एंजेलो मैथ्यूज काे कॉन्ट्रैक्ट भी नहीं दिया गया है.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: पूर्व दिग्गज ने कहा- आर अश्विन प्लेइंग-11 के हकदार, हर परिस्थितियों में खुद को साबित किया

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: सुनील गावस्कर ने कहा- बिना सबूत टीम इंडिया पर आरोप ना लगाएं, शास्त्री का भी बचाव किया

    श्रीलंका की टी20 वर्ल्ड कप की टीम: दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डिसिल्वा (उप-कप्तान), कुसल परेरा, दिनेश चांडीमल, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्शे, चरित असालंका, वानिंडु हसारंगे, कामिंदु मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, नुवान प्रदीप, दुष्मंथा चमीरा, प्रवीण जयविक्रमा, लाहिरू मधुशंका, महीश थीक्षना.

    रिजर्व खिलाड़ी: लाहिरू कुमारा, बिनरू फर्नांडो, अकिल धनंजय, पुलिना थरंगा.

    Tags: Cricket news, ICC, Icc T20 world cup, ICC T20 World Cup 2020, ICC T20 World Cup 2021, Sri Lanka Cricket Team, T20 World Cup

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर