Home /News /sports /

T20 World Cup: केएल राहुल के चक्कर में फंस गए विराट कोहली! अब इस नंबर पर करेंगे बैटिंग

T20 World Cup: केएल राहुल के चक्कर में फंस गए विराट कोहली! अब इस नंबर पर करेंगे बैटिंग

दुबई के मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली की नई मोम की प्रतिमा का अनावरण हुआ. (AFP)

दुबई के मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली की नई मोम की प्रतिमा का अनावरण हुआ. (AFP)

T20 World Cup: इस साल अहदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज़ के आखिरी मैच में विराट ने रोहित के साथ ओपनिंग करते हुए 94 रनों की धमाकेदार साझेदारी की थी. इस मैच में विराट ने 52 गेंदों पर 80 रन बनाए थे.

    दुबई. टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T-20 World Cup) में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी इसको लेकर सस्पेंस लगातार बरकार है. लेकिन इस बीच कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इन उलझनों को धीरे-धीरे सुलझाना शुरू कर दिया है. उन्होंने इस बात के संकेत दिए हैं कि वो तीसरे नंबर पर ही बैटिंग करेंगे. जबकि इस साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज़ के दौरान उन्होंने कहा था कि वो खुद रोहित के साथ ओपनिंग करना चाहते हैं. ऐसा लग रहा है पिछले छह महीने के दौरान खराब फॉर्म के चलते विराट ने अपना मूड बदला है. साथ ही केएल राहुल के शानदार फॉर्म ने विराट को दोबारा सोचने के लिए मजबूर कर दिया.

    सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मैच से पहले टॉस के दौरान विराट ने कहा, ‘इस बार आईपीएल के आगाज़ से पहले हालात थोड़े अगल थे. अब केएल राहुल अपने अंदाज़ में बैटिंग कर रहे हैं. लिहाज़ा उनके बिना टॉप ऑर्डर के बारे में नहीं सोचा जा सकता. इसके अलावा रोहित के बारे में कुछ सोचने की जरूरत ही नहीं है. वो टॉप ऑर्डर के वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज़ हैं. मैं तीसरे नंबर पर बैटिंग करूंगा.’

    टी-20 वर्ल्ड कप में विराट ने किस नंबर की है बैटिंग?
    बता दें कि विराट कोहली अब तक तीन टी-20 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. और इस दौरान उन्होंने 16 मैचों में हर बार तीसरे नंबर पर बैटिंग की है. साल 2014 में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ थे. उन्होंने 6 मैचों में 319 रन बनाए थे. इसके अलावा 2016 टी-20 वर्ल्ड कप में विराट सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर थे. उन्होंने 5 मैचों में 273 रन बनाए थे.

    ये भी पढ़ें:- T20 World Cup: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से रौंदा, ईशान और केएल राहुल का अर्धशतक

    इस पारी के बाद बदला था विराट का मूड
    इस साल अहदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज़ के आखिरी मैच में विराट ने रोहित के साथ ओपनिंग करते हुए 94 रनों की धमाकेदार साझेदारी की. इस मैच में विराट ने 52 गेंदों पर 80 रन बनाए और टीम इंडिया को शानदार जीत दिला दी. पहले चार मैच में फ्लॉप होने के चलते केएल राहुल को आखिरी टी-20 से ड्रॉप कर दिया गया था. इसके बाद विराट ने संकेत दिए थे कि वो वर्ल्ड कप में ओपनिंग कर सकते हैं. लेकिन आईपीएल में संतोषजनक प्रदर्शन न करने के बाद उन्होंने अब फिर से तीसरे नंबर पर बैटिंग करने का फैसला किया है.

    Tags: ICC T20 World Cup 2021, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर