• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • धोनी को मेंटॉर बनाने के सहवाग ने गिनाए फायदे, बताया- कैसे T20 World Cup में बनेंगे 'संकटमोचक'

धोनी को मेंटॉर बनाने के सहवाग ने गिनाए फायदे, बताया- कैसे T20 World Cup में बनेंगे 'संकटमोचक'

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने महेंद्र सिंह धोनी को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का मेंटॉर बनाए जाने के फैसले को अच्छा बताया है. (MS Dhoni Instagram)

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने महेंद्र सिंह धोनी को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का मेंटॉर बनाए जाने के फैसले को अच्छा बताया है. (MS Dhoni Instagram)

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए मेंटॉर बनाने का टीम इंडिया को काफी फायदा होगा. सहवाग ने कहा कि धोनी व्हाइट बॉल क्रिकेट में हमेशा से ही गेंदबाजों के कप्तान रहे हैं. ऐसे में उनके टीम के साथ रहने से जसप्रीत बुमराह और बाकी गेंदबाजों को काफी मदद मिलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी को टी20 विश्व कप के लिए मेंटॉर ( MS Dhoni as Mentor) बनाने का टीम इंडिया को काफी फायदा होगा. सहवाग ने कहा कि धोनी व्हाइट बॉल क्रिकेट में हमेशा से ही गेंदबाजों के कप्तान रहे हैं. ऐसे में उनके टीम के साथ रहने से जसप्रीत बुमराह और बाकी गेंदबाजों को काफी मदद मिलेगी.

    सहवाग ने न्यूज एजेंसी से पीटीआई से बातचीत में कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि एमएस ने टी20 विश्व कप के लिए टीम का मेंटॉर बनने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया. मुझे पता है कि बहुत से लोग चाहते हैं कि एमएस फिर से भारतीय क्रिकेट की मुख्यधारा में लौट आए और मेंटॉर के रूप में शामिल होना सबसे अच्छी बात है.

    एक दशक तक धोनी के साथ खेलने वाले सहवाग को पता है कि एक कप्तान के रूप में उनकी मुख्य ताकत क्या है और वह है लिमिटेड ओवर क्रिकेट में अपने गेंदबाजों की सोच को कितना समझते थे.

    युवा खिलाड़ियों के लिए धोनी संकटमोचक बन सकते: सहवाग
    उन्होंने आगे कहा कि किसी भी अंतरराष्ट्रीय टीम में हमेशा ऐसे खिलाड़ी होते हैं, जो थोड़े शर्मीले होते हैं और अपने कप्तान के पास जाने और क्रिकेट पर बातचीत करने में संकोच करते हैं. एमएस हमेशा उस तरह के इंसान रहे हैं, जिसके पास आसानी से पहुंचा जा सकता है और वो युवा खिलाड़ियों के लिए सबसे बेहतर संकटमोचक हैं. जहां बीसीसीआई ने तीन रिजर्व के साथ 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, वहीं सहवाग का मानना है कि आईसीसी ने 10 अक्टूबर तक टीमों को बदलने का समय दिया है, ऐसे में कुछ अच्छे प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आखिरी वक्त पर टीम में जगह मिल सकती है.

    कुंबले के कोच बनते ही दोबारा रन मशीन बन जाएंगे कोहली, ‘जम्बो’ से है विराट का किस्मत कनेक्शन

    ओवल टेस्ट का ‘Lord’ भारतीय T20 वर्ल्ड टीम से दरकिनार, बयां किया अपना दर्द

    ‘विश्व कप की टीम में बदलाव हो सकता’
    इस पर पूर्व ओपनर ने आईपीएल का हवाला देते हुए कहा कि अभी भी कई टीमों के कम से कम 7 मैच बचे हैं. इसका मतलब है कि आपके पास अभी भी प्रदर्शन करने के लिए एक मंच है और जो लोग मैदान पर हैं वे अभी भी भारतीय चयनकर्ताओं को प्रभावित कर सकते हैं, जो आईपीएल को करीब से देख रहे होंगे. क्योंकि आईसीसी खिलाड़ियों को बदलने के लिए एक विंडो देगा. ऐसे में मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर टी20 विश्व कप के लिए पहले चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में कुछ बदलाव होते हैं तो.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज