विकेट लेने के बाद खास अंदाज में जश्न मनाता था ये खिलाड़ी, ICC ने लगाया 'बैन'

साउथ अफ्रीका के चाइनामैन गेंदबाज तबरेज शम्सी के जश्न पर बैन लगा

News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 7:28 PM IST
विकेट लेने के बाद खास अंदाज में जश्न मनाता था ये खिलाड़ी, ICC ने लगाया 'बैन'
तबरेज शम्सी
News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 7:28 PM IST
साउथ अफ्रीका के चाइनामैन गेंदबाज तबरेज शम्सी के खास तरह से जश्न मनाने के अंदाज पर आईसीसी ने बैन लगा दिया है. तबरेज शम्सी ने साउथ अफ्रीका में चल रही टी20 लीग में पार्ल रॉक्स के लिए खेलते हुए अजीबोगरीब अंदाज में जश्न मनाया. उन्होंने बल्लेबाज को आउट करने के बाद अपने मुंह पर मास्क पहन लिया. आईसीसी ने बुधवार को शम्सी को ये जानकारी दी कि इस तरह का जश्न वैध नहीं है और आईसीसी ने इसपर बैन लगा दिया है.

शम्सी ने ऐसा जश्न पहली बार नहीं नाया है. वो इंडियन प्रीमियर लीग में डेविड वॉर्नर को आउट करने के बाद भी ऐसा जश्न मना चुके हैं. कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी इसी अंदाज में उन्होंने जश्न मनाया है. शम्सी का जश्न क्रिकेट की दुनिया में काफी पॉपुलर है. वो बस ड्राइवर सेलिब्रेशन और जूते को मोबाइल फोन बनाने जैसा जश्न भी मना चुके हैं.





अपने खास जश्न पर बैन लगाने के बाद शम्सी निराश हैं. उन्होंने नेटवर्क 24 से खास बातचीत में बयान दिया कि वो अपने जश्न से किसी बल्लेबाज की बेइज्जती नहीं करते हैं. उन्होंने कहा, 'मैच में एक गेंदबाज पर काफी दबाव होता है. मैं अपने जश्न से दबाव कम करने की कोशिश करता हूं. मैं बल्लेबाज को नीचा नहीं दिखाता.'
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर