लाइव टीवी

चंद पैसों के लिए अपने देश के साथ की थी गद्दारी, अब मैच फिक्सिंग पर खिलाड़ियों को देगा लेक्चर!

भाषा
Updated: December 5, 2019, 1:58 PM IST
चंद पैसों के लिए अपने देश के साथ की थी गद्दारी, अब मैच फिक्सिंग पर खिलाड़ियों को देगा लेक्चर!
शरजील खान देंगे भ्रष्टाचार पर लैक्चर

पाकिस्तान सुपर लीग में शरजील खान (Sharjeel Khan) ने स्पॉट फिक्सिंग की थी, जिसके बाद उनपर पांच सालों का बैन लगाया गया था.

  • Share this:
कराची. पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाए गए शरजील खान (Sharjeel Khan) अब भ्रष्टाचार पर पाकिस्तान के खिलाड़ियों को लेक्चर देने वाले हैं. शरजील खान पर पांच सालों का बैन लगा था लेकिन पीसीबी ने उनकी आधी सजा माफ कर दी. अब खबर है कि शरजील रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम के तहत श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान टीम के सदस्यों को भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन के खतरों पर लेक्चर देंगे.

श्रीलंका टेस्ट सीरीज से पहले होगा शरजील का लैक्चर
शरजील (Sharjeel Khan) को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 11 दिसंबर से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पहले रावलपिंडी में चल रहे शिविर में पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों से मिलने को कहा है. बोर्ड के एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा, 'शरजील सिर्फ खिलाड़ियों से मुलाकात ही नहीं करेंगे बल्कि उनके साथ अपना अनुभव भी साझा करेंगे और उन्हें लेक्चर देंगे कि क्यों खिलाड़ियों को भ्रष्टाचार रोधी संहिता के नियमों को मानने की जरूरत है.'

शरजील खान इस साल पीएसएल में खेलेंगे


सूत्र ने कहा कि यह शरजील (Sharjeel Khan) के रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम का अंतिम हिस्सा है और इसके बाद वह पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट और पाकिस्तान सुपर लीग में वापसी कर सकते हैं. बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज शरजील को 2017 में पाकिस्तान सुपर लीग में स्पाट फिक्सिंग केस में भूमिका के लिए उसी साल 30 अगस्त को पांच साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था. लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) तौकीर जिया की अगुआई वाले पीसीबी के भ्रष्टाचार रोधी पंचाट ने शारजील को भ्रष्टाचार रोधी संहिता के पांच नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया था और कहा था कि उनका आधा प्रतिबंध निलंबित रहेगा.

शरजील खान पर लगा था 5 साल का बैन


शरजील खान का करियरपाकिस्तान के ओपनर शरजील खान (Sharjeel Khan) को बेहद ही टैलेंटेड खिलाड़ी माना जाता है. उन्होंने बैन लगने से पहले पाकिस्तान के लिए 25 वनडे, 15 टी20 और एक टेस्ट मैच खेला था. वनडे में उन्होंने एक शतक और 6 अर्धशतक लगाए थे. टी20 में उन्होंने दो हाफसेंचुरी लगाई.

मनीष पांडे के रिसेप्शन में युवराज सिंह ने किया जमकर डांस, वीडियो वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 1:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर