Home /News /sports /

T20 World Cup: अफगानिस्तान की हार पर आया तालिबान के एक बड़े नेता का बयान, कहा- गिरते हैं...

T20 World Cup: अफगानिस्तान की हार पर आया तालिबान के एक बड़े नेता का बयान, कहा- गिरते हैं...

हक्कानी नेटवर्क के संस्थापक जलालुद्दीन हक्कानी के बेटे अनस हक्कानी ने मैच के बाद सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर अपनी टीम का हौसला बढ़ाया

हक्कानी नेटवर्क के संस्थापक जलालुद्दीन हक्कानी के बेटे अनस हक्कानी ने मैच के बाद सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर अपनी टीम का हौसला बढ़ाया

ICC T20 World Cup: अफगानिस्तान (Afghanistan Vs Pakistan) के छह विकेट पर 147 रन के स्कोर का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम एक समय मुश्किल में दिख रही थी लेकिन आसिफ अली ने 19वें ओवर में चार छक्के जड़कर अपनी टीम को एक ओवर रहते जीत दिला दी. अफगानिस्तान का 17वें ओवर में स्कोर छह विकेट पर 104 रन था लेकिन नबी और नईब ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. हक्कानी नेटवर्क के संस्थापक जलालुद्दीन हक्कानी के बेटे अनस हक्कानी ने मैच के बाद सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर अपनी टीम का हौसला बढ़ाया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) में शुक्रवार को पाकिस्तान ने अफगानिस्तान (Pakistan Vs Afghanistan) को 5 विकेट से हरा दिया. मैच के आखिरी लम्हों तक अफगानिस्तान के लिए जीत की उम्मींदें जिंदा थी. लेकिन 19 वें ओवर में आसिफ अली (Asif Ali) ने एक ही ओवर में 4 छक्के लगाकर पाकिस्तान को जीत दिला दी. इस हार के बाद अफगानिस्तान के करोड़ों फैंस का दिल टूट गया. हर किसी को उम्मीद थी ये मैच आखिरी ओवर तक जाएगा. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. अफगानिस्तान की इस हार से तालिबान (Taliban) के बड़े नेता अनस हक्कानी ( (Anas Haqqani) भी हैरान हैं. हालांकि अच्छी बात ये है कि तालिबान ने हार के बाद अपनी टीम की आलोचना नहीं की. बल्कि अपने खिलाड़ियों को मैदान में और मजबूती से जंग लड़ने का हौसला दिया.

    हक्कानी नेटवर्क के संस्थापक जलालुद्दीन हक्कानी के बेटे अनस हक्कानी ने मैच के बाद सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर अपनी टीम का हौसला बढ़ाया. उन्होंने मिर्ज़ा अज़ीम बेग की एक कविता का ज़िक्र करते हुए  लिखा- गिरते हैं शहसवार ही मैदान-ए-जंग में वो तिफ़्ल क्या गिरेगा जो घुटनों के बल चले. यानी मैदान-ए-जंग में एक योद्धा ही लड़ते हुए गिरते है. बच्चे घुटनों के बल नहीं चलते हैं.

    तालिबान और क्रिकेट
    अनस हक्कानी सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कई बड़े खिलाड़ी उन्हें फॉलो करते हैं. उनके इस ट्वीट को अब तक करीब 10 हज़ार लाइक्स मिल चुके हैं. बता दें कि हक्कानी नेटवर्क तालिबान का सहयोगी है. इस नेटवर्क पर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लगे हैं. इस साल 15 अगस्त को तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्ज़ा किया था. तालिबान खेल के विरोधी रहे हैं. लेकिन अब धीरे-धीरे उनका रुख बदल रहा है.

    अफगानिस्तान की हार
    दुबई में पाकिस्तान की शानदार गेंदबाजी के सामने पावरप्ले में अफगानिस्तान ने चार विकेट विकेट गवां दिए. लेकिन इसके बाद कप्तान मोहम्मद नबी और गुलबदीन नईब के बीच सातवें विकेट के लिये 45 गेंद में 71 रन की नाबाद साझेदारी हुई और अफगानिस्तान का स्कोर छह विकेट पर 147 रन पहुंच गया. अफगानिस्तान ने पारी के सबसे ज्यादा 21 रन 18वें ओवर में जोड़े जिसमें नईब ने एक छक्का और दो चौके लगाए. नईब (25 गेंद में चार चौके और एक छक्का) और नबी (32 गेंद में पांच चौके) दोनों ने नाबाद 35-35 रन बनाये. इन दोनों की बदौलत अफगानिस्तान ने अंतिम तीन ओवर में 43 रन जोड़े.

    ये भी पढ़ें:- आसिफ अली ने जड़े 19 गेंद पर 7 छक्के; बेन स्टोक्स बोले- नाम याद रखना! हरभजन-इरफान पठान भी मुरीद

    सेमीफ़ाइनल की उम्मीदें
    प्वाइंट्स टेबल पर नज़र डालें तो अफगानिस्तान की टीम अब भी दूसरे नंबर पर है. अफगानिस्तान को अब तो एक मैच में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है. अफगानिस्तान को अभी तीन मैच और खेलने हैं. यानी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें अभी भी ज़िंदा है.

    Tags: Afghanistan Cricket, Cricket news, ICC T20 World Cup 2021, Taliban

    अगली ख़बर