IPL 2021 के बाद अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित हुई भारत की एक और लीग!

तमिलनाडु प्रीमियर लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है (BCCI/Twitter)

तमिलनाडु सरकार की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन ने 28 अप्रैल को शेड्यूल जारी किया था. लीग का आगाज 4 जून को होना था.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण आईपीएल (IPL 2021) के 14वें सीजन को 29 मैच बाद ही स्‍थगित कर दिया गया था. वहीं अब खबर आ रही है कि राज्‍य में लॉकडाउन प्रतिबंध के चलते तमिलनाडु प्रीमियर लीग के पांचवें सीजन को भी अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है. 28 अप्रैल को तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन ने घोषणा की थी कि टीएनपीएल का पांचवां सीजन 4 जून से होगा और फाइनल 4 जुलाई को होगा. हालांकि कोरोना के खतरे को देखते हुए तमिननाडु में सख्‍त लॉकडाउन है.

    इनसाइड स्‍पोर्ट की खबर के अनुसार लीग के सीईओ प्रसन्‍ना कुन्‍नान ने पुष्टि की है कि अगली सूचना तक लीग पर रोक लगा दी गई है. सीईओ ने कहा कि एक बार राज्‍य सरकार लॉकडाउन में ढील दे, उसके अनुसार टूर्नामेंट कमिटी रीशेड्यूल पर निर्णय लेगी. घरेलू टी20 टूर्नामेंट को अप्रैल में ही बीसीसीआई की मंजूरी मिली थी. तमिलनाडु सरकार की तरफ से भी मंजूरी मिलने के बाद तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन ने 28 अप्रैल को शेड्यूल जारी किया था. पहला मैच 4 जून को डिंडीगुल ड्रेगन और तिरुपुर तमिझान के बीच खेला जाना था.
    यह भी पढ़ें: 

    ऋद्धिमान साहा का बड़ा बयान, कहा- एमएस धोनी के रहते हुए नहीं मिले ज्‍यादा मौके

    महिला क्रिकेट कोच विवाद और गहराया, वी रमन को हटाने पर नाराज हुए सौरव गांगुली

    तमिलनाडु में रोज करीब 30 हजार मामले आ रहे हैं. पहले तमिलनाडु में 24 मई तक का लॉकडाउन लगाया गया था, जिसे सप्‍ताहभर के लिए और बढ़ा दिया गया. सीईओ ने कहा कि वह हालात पर नजरें रखे हुए हैं और सरकार के साथ चर्चा की भी जाएगी. उन्‍होंने कहा कि एक बार फैसला लेने के बाद शेड्यूल की घोषणा की जाएगी. इससे पहले कोरोना वायरस के चलते आईपीएल के 14वें सीजन को भी स्‍थगित कर दिया गया था. आईपीएल के इस सीजन में 29 मैच खेले गए थे. सख्‍य बायो बबल में होने के बावजूद कुछ खिलाड़ी और स्‍टाफ कोरोना की चपेट में आ गए थे. जिसके बाद लीग को स्‍थगित कर दिया गया.