इस खिलाड़ी ने पहले जड़े 20 गेंदों पर 53 रन, फिर झटके चार विकेट

तमिलनाडु प्रीमियर लीग में हरीश कुमार ने सबसे तेज अर्धशतक लगाया. इसके बाद उन्होंने 15 रन देकर चार विकेट भी लिए

News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 9:36 AM IST
इस खिलाड़ी ने पहले जड़े 20 गेंदों पर 53 रन, फिर झटके चार विकेट
बल्लेबीजी करते हरीश कुमार
News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 9:36 AM IST
20 गेंदों पर नाबाद 53 रन और फिर 15  रन पर चार विकेट... ये आंकड़ा दिखने में असंभव सा नजर आ जरूर रहा है, लेकिन एस हरीश कुमार ने इसे तमिलनाडु प्रीमियर लीग में कर दिखाया. लीग में चेपक सुपर गिल्‍लीज की ओर से खेलते हुए हरीश जब बल्‍ला थामे हुए अपनी टीम को संभालने क्रीज पर पहुंचे  तो उनके बल्ले ने छक्काें  की बरसात शुरू कर दी.

वीबी कांची के गेंदबाज की उन्होंने  जमकर धुनाई की और 265 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. 20 गेंदों में उनके बल्ले से सिर्फ एक चौका ही निकला, जबकि 6 छक्के जड़े. उन्होंने 18 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा. जो इस साल टी20 क्रिकेट में सबसे बेहतरीन अर्धशतक पारियों में से एक रही. तमिलनाडु प्रीमियर लीग के इस सीजन का यह सबसे तेज अर्धशतक था.

हरीश की ऐसी दमदार पारी के कारण चेपक ने निर्धारित ओवर में 191 रन बनाकर कांची के सामने चुनौती पूर्ण स्कोर रखा. जिसे विपक्षी टीम हासिल नहीं कर पाई और चेपक  61 रन के बड़े अंतर से मुकाबला जीत लिया.

 

अहम विकेट लेकर तोड़ी टीम की कमर

हरीश कुमार को विकेट की बधाई देते साथी खिलाड़ी


बल्ले से आक्रामक प्रदर्शन के करने के बाद हरीश की नजर गेंद से भी खेलने पर आ गई और उन्होंने काफी कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 15 रन देकर चार विकेट लिए. उन्होंने कप्तान बाबा अपराजित जैसे बल्लेबाज का काफी अहम विकेट लिया. 16 रन पर दो विकेट गिरने के बाद कांची कप्तान पारी को संभालने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन हरीश ने उन्हें सिर्फ 11 रन ही बनाने दिए और अपना शिकार बना लिया. कप्तान के अलावा संजय यादव, सतीश और सुदेश को भी हरीश ने अपना शिकार बनाया.  हरीश की ऐसी घातक गेंदबाजी के दम पर कांची टीम 130 रन पर ही सिमट गई.
Loading...

INDvWI: शिखर धवन या केएल राहुल, कौन बनेगा रोहित का साथी ओपनर?

INDvWI: क्‍या टीम इंडिया तूफानी बल्‍लेबाजों से लैस वेस्‍टइंडीज को दे पाएगी मात

 
First published: August 3, 2019, 9:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...