टीम इंडिया में नेट बॉलर के रूप में शामिल संदीप वारियर को तमिलनाडु नहीं करेगा रिलीज, जानिए वजह

संदीप वारियर तमिलनाडु के तेज गेंदबाज हैं. (फोटो साभार: warrier63)

संदीप वारियर तमिलनाडु के तेज गेंदबाज हैं. (फोटो साभार: warrier63)

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रहे संदीप वारियर (Sandeep Warrier) तमिलाडु के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2021, 2:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केरल में जन्मे तमिलनाडु के तेज गेंदबाज संदीप वारियर (Sandeep Warrier) भारतीय क्रिकेट के उभरते हुए सितारों में से एक हैं. हाल में ही उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में नेट गेंदबाज के रूप में चुना गया है. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला पांच फरवरी से चेन्नई में खेला जाएगा. भारतीय खिलाड़ी 27 जनवरी को चेन्नई पहुंच जाएंगे. हालांकि सैयद अली मुश्ताक ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में खेल रहे संदीप वारियर के टीम इंडिया से जुड़ने पर संशय है. तमिलनाडु क्रिकेट संघ यह नहीं चाहता है कि घरेलू टी20 टूर्नामेंट के बीच वारियर टीम को छोड़कर जाए.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार, "तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) से भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से अनुरोध किया है कि संदीप वारियर को देरी से बायो-बबल में शामिल होने की अनुमति दे." टीएनसीए के एक अधिकारी ने कहा कि हम बीसीसीआई के जवाब का इंतजार कर रहे हैं और उम्मीद है कि बोर्ड हमारी मांग पर सहमत होगा. वर्तमान में तमिलनाडु सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के नॉकआउट चरण में है. तमिलनाडु ने लीग मैचों में अपने सभी 5 मुकाबले जीते हैं और वारियर टीम का अहम हिस्सा हैं. उन्होंने पांच मैचों में 5 विकेट चटकाया है.

अगर तमिलनाडु की टीम फाइनल में पहुंचती है तो वह आखिरी मुकाबला 31 जनवरी को खेलेगा. ऐसे में 1 फरवरी को वारियर टीम इंडिया से जुड़ सकते हैं. टीएनसीए के अधिकारी ने कहा कि अहमदाबाद में वारियर पहले से ही बायो-बबल में हैं, ऐसे में उन्हें सिर्फ शहर ही बदलना होगा. वारियर के अलावा अंकित राजपूत, कृष्णप्पा गौतम, सौरभ कुमार और आवेश खान को भी नेट बॉलर के तौर पर टीम इंडिया से जोड़ा गया है.

यह भी पढ़ें:
ENG vs SL: भारत दौरे से पहले प्रचंड फॉर्म में जो रूट, जड़ा लगातार दूसरा शतक, 99वें टेस्ट में किया ये खास कारनामा

ENG vs SL: जॉनी बेयरस्टो से डिकवेला ने पूछा-भारतीय दौरे से क्यों हटाया गया, अगले ही ओवर में आउट हुआ बल्लेबाज

फर्स्ट क्लास में शानदार रिकॉर्ड



संदीप वारियर अपनी विविधता के लिए जाने जाते हैं. दाएं हाथ से गेंदबाजी करने वाले वारियर ने 57 फर्स्ट क्लास मैचों में 186 विकेट लिए हैं. उन्होंने 11 बार पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है. वारियर ने 55 लिस्ट ए मैचों में 66 जबकि 53 टी20 मैचों में 51 विकेट लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज