Home /News /sports /

Syed Mushtaq Ali Trophy: तमिलनाडु बना मुश्ताक अली ट्रॉफी चैंपियन, शाहरुख चमके, आखिरी गेंद पर दिलाई जीत

Syed Mushtaq Ali Trophy: तमिलनाडु बना मुश्ताक अली ट्रॉफी चैंपियन, शाहरुख चमके, आखिरी गेंद पर दिलाई जीत

तमिलनाडु के लिए शाहरुख खान ने विजयी छक्का जड़ा. (Video Grab/BCCI)

तमिलनाडु के लिए शाहरुख खान ने विजयी छक्का जड़ा. (Video Grab/BCCI)

Syed Mushtaq Ali Trophy Final: कर्नाटक ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए जिसके बाद तमिलनाडु ने अंतिम गेंद पर लक्ष्य हासिल करते हुए 4 विकेट से मुकाबला जीत लिया. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने अंतिम गेंद पर विजयी छक्का जड़ा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. तमिलनाडु ने सोमवार को खेले गए फाइनल मैच में कर्नाटक (Tamilnadu vs Karnataka) को हराकर सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) जीत ली. कर्नाटक ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए जिसके बाद तमिलनाडु ने अंतिम गेंद पर लक्ष्य हासिल करते हुए 4 विकेट से मुकाबला जीत लिया. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने अंतिम गेंद पर विजयी छक्का जड़ा.

    दिल्ली में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में तमिलनाडु के कप्तान विजय शंकर (Vijay Shankar) ने टॉस जीता और कर्नाटक को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. कर्नाटक की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके 3 विकेट 32 रन तक गिर गए. इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज बीआर शरत ने अभिनव मनोहर (Abhinav Manohar) के साथ चौथे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की. अभिनव ने टीम के लिए सर्वाधिक 46 रन की पारी खेली. उन्होंने 37 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के जड़े. उनके अलावा प्रवीण दुबे ने 25 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 33 रन बनाए. तमिलनाडु के लिए आर साई किशोर ने शानदार गेंदबाजी की और मात्र 12 रन देकर 3 विकेट झटके.

    इसे भी देखें, 4 गेंद पर 4 विकेट, दर्शन नालकंडे ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल में दिखाया कमाल- VIDEO

    जवाब में तमिलनाडु को पहला झटका 29 रन के टीम स्कोर पर लगा जब हरि निशांत (23) को शरत ने पैवेलियन भेजा. इसके बाद  नारायण जगदीशन (41) और साई सुदर्शन ने टीम को 50 रन के पार पहुंचाया. टीम के लिए जगदीशन ने ही सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 46 गेंदों की अपनी संयमित पारी में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 41 रन बनाए. वह 95 रन के टीम स्कोर पर चौथे विकेट के तौर पर आउट हुए.

    तमिलनाडु की को अंतिम गेंद पर 5 रन की जरूरत थी, तब शाहरुख खान ने छक्का जड़ा और टीम के खिलाड़ी जश्न मनाने लगे. तमिलनाडु ने 19 ओवर में 6 विकेट पर 136 रन बना लिए थे. अंतिम ओवर में जीत के लिए 17 रन की जरूरत थी. प्रतीक जैन के अंतिम ओवर की पहली गेंद पर साई किशोर ने चौका लगाया. अगली गेंद पर सिंगल मिला और शाहरुख खान स्ट्राइक पर आ गए. इस ओवर में 2 वाइड भी रहीं. अंतिम 2 गेंदों पर 7 रन की जरूरत थी. शाहरुख ने 5वीं गेंद पर दौड़कर 2 रन पूरे किए और फिर अंतिम गेंद को छक्के के लिए भेजा.

    Tags: Cricket news, Shahrukh khan, Syed Mushtaq Ali Trophy, Syed Mushtaq Ali Trophy 2021, Tamilnadu

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर