40 ओवर तक हुआ कांटे का मुकाबला, सुपर ओवर में गया मैच तो ऐसा आया नतीजा

तमिलनाडु प्रीमियर लीग में बुधवार को दो टीमें निर्धारित 20 ओवर में मुकाबला टाई ही करा सकीं. ऐसे में सुपर ओवर के में विजेता का फैसला हुआ.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 1:00 PM IST
40 ओवर तक हुआ कांटे का मुकाबला, सुपर ओवर में गया मैच तो ऐसा आया नतीजा
तमिलनाडु प्रीमियर लीग.
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 1:00 PM IST
क्रिकेट में भले ही अब ज्‍यादा चौके-छक्‍के लगने गए हैं और लगातार बड़े स्‍कोर बन रहे हो, लेकिन छोटे स्‍कोर को हासिल कर पाना अब भी मुश्किल साबित हो रहा है. वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल मैचों में देखने में आया था कि इंडियन टीम 240 जैसे साधारण स्‍कोर का पीछा नहीं कर पाई थी. वहीं वर्ल्‍ड कप जीतने वाली इंग्‍लैंड की टीम भी फाइनल मे 241 रन के स्‍कोर तक पहुंचने में फिसल गई थी और बड़ी मुश्किल से टाई करा पाई थी. बाद में सुपर ओवर में भी मुकाबला बराबरी पर रहा था. तमिलनाडु प्रीमियर लीग में भी बुधवार को कुछ ऐसा ही हुआ, जहां दो टीमें निर्धारित 20 ओवर में मुकाबला टाई ही करा सकीं. ऐसे में सुपर ओवर के में विजेता का फैसला हुआ.

142 पर रुकी दोनों की गाड़ी
पहले बल्‍लेबाजी करते हुए रुबी त्रिचि वॉरियर्स ने सलामी बल्‍लेबाज मुरली विजय के नाबाद अर्धशतक (78) के बूते 6 विकेट पर 142 रन बनाए. विजय ने पहले विकेट के लिए के मुकुंत (32) के साथ 98 रन जोड़े. लेकिन इसके बाद त्रिचि की बल्‍लेबाजी ढह गई. मिडिल ऑर्डर नाकाम रहा. आखिर में विजय के बूते टीम सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंची. लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी सेशेम मदुरई पैंथर्स की टीम ने खराब शुरुआत के बाद भी मैच पर पकड़ बनाए रखी. सलामी बल्‍लेबाज अरुण कार्तिक (46) और जे कौशिक टीम को लक्ष्‍य के करीब ले गए. लेकिन आखिरी ओवर में एमएस संजय ने 7 ही रन दिए और मैच टाई करा दिया.

मदुरई ने बनाए 12 रन

इसके बाद मुकाबला सुपर ओवर में गया. यहां पर भी मैच के रोमांच में कोई कमी नहीं आई. मदुरई पहले बैटिंग को उतरी लेकिन पहली ही गेंद पर अरुण कार्तिक आउट हो गए. लेकिन सरवन कुमार ने अगली दो गेंदों पर दो छक्‍के उड़ाए. चौथी गेंद पर भी उन्‍होंने ऐसी ही कोशिश की लेकिन आउट हो गए. इसके साथ ही उसकी पारी खत्‍म हो गई. क्‍योंकि सुपर ओवर में दो विकेट गिरते ही पारी समाप्‍त हो जाती है.

सुपर ओवर में फेल रहे मुरली विजय
लक्ष्‍य का पीछा करने के लिए त्रिचि की ओर से मुरली विजय और मणि भारती क्रीज पर उतरे. विजय दूसरी गेंद पर ही आउट हो गए. अगली 3 गेंद पर 3 रन बने. आखिरी गेंद पर भारती भी आउट हो गए और मुकाबला मदुरई ने अपने नाम कर लिया.
Loading...

एशेज सीरीज: ऑस्‍ट्रेलिया एजबेस्‍टन में 18 साल से नहीं जीता 

इन 6 में से कोई 1 होगा इंडिया का कोच, जानें क्या हैं खासियत
First published: August 1, 2019, 11:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...