37 शतक ठोक चुके इस बल्लेबाज ने कहा- विराट कोहली को देखकर खुद पर शर्म आती है

37 शतक ठोक चुके इस बल्लेबाज ने कहा- विराट कोहली को देखकर खुद पर शर्म आती है
तमीम इकबाल ने दिया विराट कोहली पर बड़ा बयान

विराट कोहली (Virat Kohli) की बल्लेबाजी ही नहीं उनकी मेहनत देखकर पड़ोसी मुल्क का ये दिग्गज बल्लेबाज भारतीय कप्तान से बेहद प्रभावित हुआ है

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. ये बल्लेबाज अपने क्रिकेटर करियर में 22 हजार से ज्यादा रन बना चुका है. उसके बल्ले से से 37 शतक निकल चुके हैं. वो मौजूदा दौर के सबसे विस्फोटक ओपनरों में गिना जाता है लेकिन विराट कोहली को देखकर उसे खुद पर शर्म आती है. यहां बात हो रही है बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) की, जिन्होंने संजय मांजरेकर के साथ खास बातचीत में ये बात कबूल की.

विराट कोहली की मेहनत के मुरीद तमीम इकबाल
तमीम इकबाल (Tamim Iqbal)  ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के पोडकास्ट में संजय मांजरेकर से बातचीत के दौरान कहा कि वो विराट कोहली (Virat Kohli) की मेहनत देखकर खुद पर शर्मिंदा हो चुके हैं. तमीम इकबाल ने कहा, 'भारतीय क्रिकेट ने फिटनेस पर काफी ध्यान दिया है और इसका असर बांग्लादेश क्रिकेट टीम पर भी पड़ा है. मुझे ये बात कहने में कोई शर्म नहीं है कि 2-3 साल पहले जब मैं विराट कोहली को जिम में मेहनत करते देखता था तो मुझे खुद पर शर्म आती थी. एक लड़का जो मेरी उम्र का है वो सफलता के लिए इतनी मेहनत कर रहा है, जबकि मैं उसकी आधी मेहनत भी नहीं करता था.'

तमीम इकबाल ने बताया कि बांग्लादेश की टीम में अपनी ट्रेनिंग पर मुश्फिकुर रहीम काफी ज्यादा ध्यान देते हैं. तमीम ने कहा कि वो मैच से पहले और आराम के दिनों में भी काफी मेहनत करते हैं.



विराट और तमीम ने की थी बातचीत


बता दें हाल ही में तमीम इकबाल और विराट कोहली ने भी एक दूसरे से वीडियो चैट की थी और उस दौरान बांग्लादेशी कप्तान ने विराट से उनके लक्ष्य का पीछा करने के राज के बारे में सवाल पूछा था. जिसपर विराट कोहली ने बताया था कि जब वो छोटे थे तो टीम इंडिया की लक्ष्य का पीछा करते हुए हार देखते थे. विराट कोहली को ये लगता था कि वो इस मैच को जिता सकते थे. विराट कोहली ने बताया कि लक्ष्य का पीछा करते हुए उनपर कोई दबाव नहीं होता. बल्कि उनके लिए चीजें आसान होती हैं क्योंकि उन्हें पता होता है कि उन्हें कैसी बल्लेबाजी करनी है.

भले ही बांग्लादेश और भारत के बीच मैदान पर काफी ज्यादा तकरार दिखाई देती है लेकिन मैदान के बाहर दोनों देशों के खिलाड़ी एक-दूसरे को काफी पसंद करते हैं. तमीम इकबाल समेत बांग्लादेश के दूसरे खिलाड़ी तो विराट कोहली और रोहित शर्मा से काफी कुछ सीखते भी हैं.

क्रिकेट के लिए 17 साल की उम्र में छोड़ा स्‍कूल, फिर उसी खेल को किया शर्मसार

इतना गरीब है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, एक जगह पर नहीं ठहरा सकता 30 से ज्यादा खिलाड़ी!
First published: June 2, 2020, 4:47 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading