Home /News /sports /

तमीम इकबाल ने लिया 6 महीने के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट से ब्रेक, टी20 वर्ल्ड कप में खेलने पर संशय

तमीम इकबाल ने लिया 6 महीने के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट से ब्रेक, टी20 वर्ल्ड कप में खेलने पर संशय

तमीम इकबाल ने वनडे और टेस्ट फॉर्मेट पर ध्यान लगाने की बात कही. (Instagram)

तमीम इकबाल ने वनडे और टेस्ट फॉर्मेट पर ध्यान लगाने की बात कही. (Instagram)

तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था. उन्होंने अभी तक 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 24.08 के औसत से कुल 1758 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने वनडे और टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान लगाने की बात कही.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. बांग्लादेश के अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने अगले 6 महीनों के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है. इसके चलते उनका टी20 विश्व कप (T20 World Cup-2022) में खेलने पर संशय हो गया है, जो इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है. तमीम ने पिछले साल भी टी20 वर्ल्ड कप में यह कहते हुए हिस्सा नहीं लिया था कि यह उन खिलाड़ियों के लिए अनुचित होगा, जो फॉर्मेट में कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

तमीम इकबाल ने हालांकि कहा है कि अगर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) विश्व कप से पहले उनसे पूछता है तो वह अपने फैसले पर पुनर्विचार कर सकते हैं. उनका साथ ही मानना ​​है कि इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी. इस बीच अध्यक्ष नजमुल हसन सहित बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों ने 32 वर्षीय तमीम से इस तरह का फैसला नहीं लेने के लिए जोर दिया. तमीम पिछले कुछ साल से टी20 अंतरराष्ट्रीय से दूर हैं. उन्होंने वनडे और टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान लगाने की बात कही.

इसे भी देखें, सस्पेंशन से टीम इंडिया तक, जानें दीपक हुडा की कैसे 12 महीने में बदल गई किस्मत?

32 वर्षीय तमीम ने कहा, ‘मेरे टी20 अंतरराष्ट्रीय भविष्य को लेकर चर्चा हो रही है. पिछले कुछ दिनों से मैं बीसीबी अध्यक्ष (नजमुल हसन) और जलाल (यूनुस) भाई और काजी इनाम (अहमद) के साथ बैठक कर रहा हूं. वे चाहते थे कि मैं विश्व कप (इस साल) तक टी20 खेलना जारी रखूं. मेरी अलग तरह की सोच थी. मैं अगले 6 महीनों के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने पर विचार नहीं करूंगा.’

उन्होंने कहा, ‘मेरा पूरा ध्यान टेस्ट और वनडे पर होगा. हम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और 2023 विश्व कप के लिए क्वालिफाई करने की तैयारी कर रहे हैं. मैं अगले छह महीनों में टी20 अंतरराष्ट्रीय के बारे में नहीं सोचूंगा. मुझे उम्मीद है कि बाकी खिलाड़ी इतना अच्छा करेंगे कि टीम को टी20 में मेरी जरूरत नहीं पड़ेगी लेकिन ईश्वर ना करे कि टीम या क्रिकेट बोर्ड को मेरी जरूरत हो, तो मैं तैयार हूं, फिर इस बारे में सोचूंगा.’

तमीम इकबाल ने आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था, जिसके बाद वह घुटने की चोट के कारण बाकी तीन मैचों की सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए. उन्होंने अभी तक 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 24.08 के औसत से कुल 1758 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं.

Tags: Bangladesh Cricketer, Cricket news, Icc T20 world cup, T20 World Cup 2022, Tamim Iqbal

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर