सभ्‍ाी का दिल जीतने के बाद एशिया कप से बाहर हुआ ये स्‍टार खिलाड़ी

तमीम इकबाल अब छह सप्ताह तक मैदान से बाहर रहेंगे.

News18Hindi
Updated: September 16, 2018, 10:01 AM IST
सभ्‍ाी का दिल जीतने के बाद एशिया कप से बाहर हुआ ये स्‍टार खिलाड़ी
तमीम इकबाल
News18Hindi
Updated: September 16, 2018, 10:01 AM IST
बांग्लादेश के स्‍टार खिलाड़ी तमीम इकबाल कलाई में फ्रैक्चर के कारण एशिया कप के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं. तमीम को एशिया कप के पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ बायीं कलाई में चोट लग गई.

तमीम मैच के दूसरे ओवर में सुरंगा लकमल की गेंद को हिट करने के प्रयास में चूक गए और यह गेंद सीधे उनकी बायीं कलाई पर जाकर लगी. इसके बाद वह मैच से रिटायर्ड हर्ट हो गए. रिटायर्ड हर्ट होने के बाद उन्हें सीधे अस्पताल ले जाया गया जहां स्कैन में उनकी कलाई में फ्रैक्चर होने की बात सामने आई है. लेकिन 229 रन के स्‍कोर पर नौवां विकेट गिरने के बाद तमीम ने हिम्‍मत दिखाकर मैदान पर कदम रखा, जिसने कर किसी को भावुक कर दिया. यकीनन देश के लिए ये जज्बा अपने आपमें सम्मान की बात है. वह मैदान पर गए और एक हाथ से बल्ला पकड़कर बैटिंग की. इस दौरान मैदान पर मौजूद सभी दर्शकों ने उनका तालियों बजाकर स्‍वागत किया. खैर, तमीम ने इस दौरान जो भी गेंदें खेलीं उनको बड़ी सूझबूझ के साथ डिफेंड किया और अपना विकेट बचाए रखा.

बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिनाजुल अबेदिन ने कहा, 'उनकी चोट गंभीर थी, इसलिए हम उन्हें अस्पताल लेकर गए थे. वास्तव में उन्हें बहुत चोट लगी थी.' तमीम अब छह सप्ताह तक मैदान से बाहर रहेंगे.

आपको बता दें कि तमीम बांग्‍लादेश के स्‍टार खिलाड़ी हैं और उन्‍होंने अब तक 183 वनडे मैचों में 36.24 के औसत से 6307 रन बनाए हैं, जिसमें 11 शतक और 42 अर्धशतक शामिल हैं. वह सर्वाधिक रन और शतक का बांग्‍लादेशी रिकॉर्ड रखते हैं. तमीम के टूर्नामेंट से बाहर होने से निश्चित रूप से बांग्‍लादेश को बड़ा झटका लगा है. अब वह इस झटके से कैसे उबरती है यह देखने वाली बात होगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर