अपना शहर चुनें

States

महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में हादसा, सिर पर गेंद लगने के बाद भारतीय खिलाड़ी को आए चक्कर

तानिया भाटिया रिटायर्ड हर्ट
तानिया भाटिया रिटायर्ड हर्ट

ICC Women's T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में भारत की शुरुआत खराब रही और उसके बाद एक बल्लेबाज को चोट भी लग गई

  • Share this:
मेलबर्न. आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप (ICC Womens T20 World Cup) के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की गेंदबाजी तो खराब ही रही लेकिन उसके बल्लेबाजों ने भी उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया. भारत ने पहले तीन ओवर में ही तीन विकेट गंवा दिए और उसकी एक बल्लेबाज को चक्कर भी आ गए. हादसा तानिया भाटिया के साथ हुआ जो जोनास्सेन की गेंद पर चोटिल हो गई. दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर तानिया भाटिया ने गेंद को स्वीप करने की कोशिश की लेकिन गेंद ने एक्स्ट्रा बाउंस लिया और गेंद सीधे उनके हेलमेट पर जा लगी.

रिटायर्ड हर्ट तानिया
तानिया भाटिया (Taniya Bhatia) के हेलमेट पर गेंद लगने के बाद उन्हें चक्कर आ गया. तुरंत भारतीय टीम की फीजियो मैदान पर आई और तानिया से उनका हालचाल पूछा. तानिया ने चक्कर आने और गर्दन में दर्द की शिकायत बताई जिसके बाद उन्होंने रिटायर्ड हर्ट होने का फैसला किया. उनकी जगह ऋषा घोष आई. इसी के साथ वह टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहली कन्कशन स‌ब्सिट्यूट खिलाड़ी बनीं.

भारत की बेहद खराब बल्लेबाजी
टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल (ICC Womens T20 World Cup) में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 185 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में उसकी शुरुआत बेहद खराब रही. पावरप्ले में ही भारतीय टीम ने 4 विकेट गंवा दिये. शेफाली महज 2 रन बनाकर आउट हुईं. मंधाना 11, कप्तान हरमनप्रीत कौर 4 रन ही बना सकीं. जेमिमा रोड्रिग्ज ने तो खाता ही नहीं खोला. भारतीय टीम ने पहले 6 ओवरों में ही 32 रन पर चार विकेट गंवा दिये.



बेहद खराब गेंदबाजी
भारत की मुश्किलें सबसे पहले उसके गेंदबाजों और फील्डर्स ने बढ़ाई. पहले और चौथे ओवर में शेफाली वर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़ ने ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एलिसा हीली और बेथ मूनी का कैच टपका दिया, जिसका नुकसान टीम इंडिया को झेलना पड़ा. एलिसा हीली ने महज 39 गेंदों में 75 रन ठोक डाले और मूनी ने 54 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली. इन दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 70 गेंदों में 115 रन जोड़ डाले और ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 184 रनों का बड़ा स्कोर बना डाला. इतने बड़े स्कोर का दबाव भारतीय बल्लेबाज नहीं झेल सके और फाइनल मैच में पूरी बैटिंग यूनिट ढह गई.

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल: एलिसा हीली ने तोड़ा हार्दिक पंड्या का वर्ल्ड रिकॉर्ड

महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में शेफाली वर्मा ने कर दी फाइनल हराने वाली गलती!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज