होम /न्यूज /खेल /IND vs BAN ODI: बांग्लादेश टीम को लगा झटका, स्टार गेंदबाज चोट के कारण पहले वनडे से बाहर

IND vs BAN ODI: बांग्लादेश टीम को लगा झटका, स्टार गेंदबाज चोट के कारण पहले वनडे से बाहर

IND vs BAN ODI Series: बांग्लादेश का स्टार खिलाड़ी भारत के खिलाफ पहले वनडे से बाहर हो गया है. (Instagram)

IND vs BAN ODI Series: बांग्लादेश का स्टार खिलाड़ी भारत के खिलाफ पहले वनडे से बाहर हो गया है. (Instagram)

IND vs BAN ODI Series: भारत के खिलाफ 4 दिसंबर से शुरू हो रही 3 वनडे की सीरीज से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है. टी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत-बांग्लादेश के बीच 4 दिसंबर से 3 वनडे की सीरीज खेली जाएगी
बांग्लादेश का स्टार गेंदबाज पहले वनडे मुकाबले से पहले हुआ चोटिल
बांग्लादेश के कप्तान के भी पहले मैच में खेलने पर संदेह

नई दिल्ली. भारत के खिलाफ 4 दिसंबर से शुरू हो रही 3 वनडे की सीरीज से पहले मेजबान बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद मीरपुर में होने वाले पहले वनडे से बाहर हो गए हैं. दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने ट्रेनिंग के दौरान पीठ दर्द की शिकायत की थी. चयन समिति के अध्यक्ष मिनहाजुल अबेदीन ने यह जानकारी दी.

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर मिनहाजुल ने गुरुवार को क्रिकबज से कहा, ‘तस्कीन पहले मैच से बाहर हो गए हैं क्योंकि उसकी पीठ का दर्द फिर उभर आया है. हम उसकी प्रगति पर नजर रख रहे हैं जिसके बाद आगे उनके सीरीज में आगे खेलने पर कोई फैसला लिया जाएगा. तस्कीन के अलावा टीम के कप्तान तमीम इकबाल के भी पहले वनडे में खेलने पर संदेह है. उन्हें एक दिन पहले मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में प्रैक्टिस मैच के दौरान ग्रोइन में चोट लग गई थी. शोरिफुल इस्लाम को तस्कीन के बैकअप के रूप में चुना है.

मिनहाजुल ने आगे कहा, ‘हमें तमीम के स्कैन की रिपोर्ट का इंतजार है. उसकी ग्रोइन में चोट है और डॉक्टर ने उसे स्कैन कराने को कहा है, जिसके बाद उसकी उपलब्धता को लेकर फैसला किया जाएगा.’

मशरफे मुर्तजा के संन्यास के बाद तस्कीन ही बांग्लादेश की तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई कर रहे हैं. तस्कीन का भारत के खिलाफ रिकॉर्ड बहुत अच्छा है. उन्होंने भारत के खिलाफ 6 मैच में 12 विकेट लिए हैं. इसमें डेब्यू पर पांच विकेट भी शामिल हैं. उन्होंने अबतक बांग्लादेश के लिए 51 वनडे में 67 विकेट लिए हैं. तस्कीन ने टी20 विश्व कप में भी भारत के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की थी. उन्होंने 4 ओवर में 15 रन ही दिए थे.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत आने के लिए अबतक नहीं मिला वीजा, 4 दिन बाद है वर्ल्ड कप

बांग्लादेश दौरे के बाद 3 मैच में क्यों नहीं खेलेंगे विराट और रोहित? टीम इंडिया का कप्तान भी बदल जाएगा

भारत को बांग्लादेश में 3 वनडे खेले हैं. पहला 4 दिसंबर को खेला जाएगा. इसके बाद 7 और 10 दिसंबर को दूसरा और तीसरा वनडे होगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी. पहला टेस्ट 14 दिसंबर और दूसरा 22 दिसंबर से होगा.

Tags: India vs Bangladesh, Rohit sharma, Tamim Iqbal, Taskin Ahmed, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें