Home /News /sports /

बेटे को अगला 'एमएस धोनी' बनाना चाहता है ये दिग्‍गज खिलाड़ी, वीडियो शेयर करके भारतीय विकेटकीपर से मांगी सलाह

बेटे को अगला 'एमएस धोनी' बनाना चाहता है ये दिग्‍गज खिलाड़ी, वीडियो शेयर करके भारतीय विकेटकीपर से मांगी सलाह

धोनी के नए लुक ने तोड़ा फैंस का हौसला!

धोनी के नए लुक ने तोड़ा फैंस का हौसला!

ततेंद्र तायबो (Tatendra Taibo) ने जिम्बाब्वे के लिए 2001 से 2012 के बीच 28 टेस्ट, 150 वनडे और 16 टी20 मैच खेले हैं.

    नई दिल्ली. एमएस धोनी (MS Dhoni) ने दुनिया में अपनी विकेटकीपिंग से अलग जगह बनाई है. अपने कीपिंग के हुनर से उन्होंने कई युवाओं को प्रेरित किया है. आज हर युवा कीपिंग में उनकी जैसी तेजी औऱ फुर्ती चाहता है. जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के दिग्गज बल्लेबाज और विकेटकीपर ततेंद्र तायबो (Tatendra Taibu) भी अपने बेटे को धोनी (MS Dhoni) जैसा बनने के लिए ट्रेन कर रहे हैं जिसकी वीडियो उन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया पर शेयर की है.

    ट्विटर पर शेयर किया वीडियो
    जिम्बाब्वे के इस दिग्गज विकेटकीपर ने ट्विटर पर वीडियो शेयर किया है जिसमें उनका बेटा विकेट कीपिंग का अभ्यास करते हुए दिख रहा है. वीडियो तायबो के घर के बैकयार्ड का है जहां वह बच्चों को अभ्यास कराते हैं. उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'क्या जीन्स सच में होते हैं. मेरा बेटा पहली बार विकेटकीपिंग कर रहा है. क्या लगता है आपको देखकर'. इस वीडियो में उन्होंने सारा टेलर, एडम गिलक्रिस्ट और कुमार संगाकारा के अलावा एमएस धोनी को भी टैग किया था और जानना चाहा कि वह उनके बेटे की कीपिंग के बारे में क्या सोचते हैं. आपको बता दें कि ततेंद्र खुद दिग्गज विकेटकीपर्स में शामिल है.



    जिम्बाब्वे के कामयाब क्रिकेटर्स में शामिल है तायबो
    ततेंद्र तायबो ने 2001 से 2012 के बीच 28 टेस्ट, 150 वनडे और 16 टी20 मैच खेले हैं. 29 साल की उम्र में उन्होंने संन्यास ले लिया था. तायबो आईपीएल खेलने वाले चुनिंदा जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों में शामिल हैं जो 2008 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले थे.

    ततेंद्र ने बताया, 'मैं बच्चों को ऐसे खेल सिखा रहा हूं जो मैंने अपने बचपन में खेले थे. तब हमारे पास टीवी नहीं था. हर चीज बनी हुई नहीं मिलती थी बनानी पड़ती थी. मैंने उनके साथ मिलकर अपने बगीचे में ट्रेंपोलिन की जगह क्रिकेट का नेट लगाया और तबसे हम वहीं ट्रेन करते हैं.' ततेंदा के दो बेटे हैं. दोनों को ही क्रिकेट में दिलचस्पी है. लॉकडाउन में दोनों बेटे पिता के साथ दिन में तीन से पांच घंटे क्रिकेट खेलते हैं.'
    कोहली के बारे में एक शब्‍द कहने के लिए कहा, तो पाक दिग्‍गज ने दिया ऐसा जवाब

    इंस्टाग्राम लाइव पर फैंस के अजीबोगरीब कमेंट से झल्‍लाए रोहित शर्मा, दी गाली

    Tags: Cricket, Zimbabwe

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर