• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • England vs West Indies: कप्‍तानी मिलते ही बेन स्‍टोक्‍स के 8 गेंदबाज 'पिटे', 23 साल के बल्‍लेबाज ने जमकर धोया

England vs West Indies: कप्‍तानी मिलते ही बेन स्‍टोक्‍स के 8 गेंदबाज 'पिटे', 23 साल के बल्‍लेबाज ने जमकर धोया

वॉर्म अप मैच में गेंदबाजी करते बेन स्‍टोक्‍स

वॉर्म अप मैच में गेंदबाजी करते बेन स्‍टोक्‍स

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बाद 8 जुलाई से शुरू हो रहे इंटरनेशनल मैच में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच के लिए बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) को इंग्‍लैंड टीम का कप्‍तान बनाया गया है

  • Share this:
    साउथेम्प्टन. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण क्रिकेट पूरी तरह से ठप्‍प पड़ा है. हालांकि कुछ ही दिनों में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होने वाली है. 8 जुलाई से इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज (England vs West Indies) के बीच टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी और इस सीरीज के पहले मैच में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इंग्‍लैंड की कप्तानी करते नजर आएंगे. इससे पहले सीनियर स्तर पर कभी टीम का नेतृत्व नहीं करने वाले ऑलराउंडर और विश्व कप की जीत के नायक बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए मंगलवार को इंग्लैंड का कप्तान नियुक्त किया गया था. मगर कप्‍तान बनते ही बेन स्‍टोक्‍स की टीम पिटने लगी.

    दरअसल इंग्‍लैंड के खिलाड़ियों की दो टीम बटलर और टीम स्‍टोक्‍स के बीच बुधवार से तीन दिवसीय वॉर्म अप मुकाबला शुरू हुआ. पहले दिन बल्‍लेबाजी करते हुए बटलर की टीम ने स्‍टोक्‍स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. दिन का खेल खत्‍म समाप्‍त होने तक टीम बटलर ने पांच विकेट के नुकसान पर 287 रन बना लिए हैं. स्‍टोक्‍स ने 8 गेंदबाजों को आजमाया.

    नए बल्‍लेबाज ने जमकर धोया
    स्‍टोक्‍स के गेंदबाजों को बटलर की टीम के अनकैप्‍ड बल्‍लेबाज 23 साल के जेम्‍स रॉबर्ट ने जमकर धोया. रोरी बर्न्‍स के साथ पारी का आगाज करने उतरे रॉबर्ट ने 85 रन की आक्रामक पारी खेली. उन्‍होंने अपनी इस आतिशी पारी में 8 चौके और एक छक्‍का लगाया. उनके अलावा जो डेनली ने 48 और डेन लोरेंस ने 58 रन की पारी खेली. टीम स्‍टोक्‍स के जेम्‍स एंडरसन ने 49 रन देकर 2 विकेट, क्रेग ओवरटन ने 32 रन पर दो विकेट और जैमी ओवरटन ने 25 रन एक विकेट लिए.

    यह भी पढ़ें:

    कोरोना से ठीक होते ही शाहिद अफरीदी ने फिर उगला जहर, कश्‍मीर पर कही बड़ी बात

    आईसीसी चेयरमैन पद के मजबूत दावेदार हैं सौरव गांगुली , इनसे मिलेगी कड़ी टक्‍कर!

    इंग्लैंड क्रिकेट इतिहास के सबसे युवा कप्तान स्टोक्स
    स्टोक्स (Ben Stokes) पहली बार इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम की अगुआई करेंगे. उन्होंने अब तक इंग्लैंड की तरफ से 63 टेस्ट मैचों में 4056 रन बनाने के अलावा 147 विकेट भी लिये हैं. स्टोक्स ने इसके अलावा 95 एकदिवसीय और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं लेकिन उन्होंने अब तक प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए या टी20 मैचों में भी कप्तानी नहीं की है. इस तरह से वह इंग्लैंड के क्रिकेट इतिहास में सबसे कम अनुभवी कप्तान बनेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज