IND vs NZ, 2nd T20I: ऑकलैंड में पलटवार को बेताब है रोहित शर्मा एंड कंपनी

भारतीय टीम के पास ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान में खेले जाने वाले इस मैच में जीत ही एक मात्र विकल्प है.

News18Hindi
Updated: February 8, 2019, 9:20 AM IST
IND vs NZ, 2nd T20I: ऑकलैंड में पलटवार को बेताब है रोहित शर्मा एंड कंपनी
टीम इंडिया
News18Hindi
Updated: February 8, 2019, 9:20 AM IST
भारतीय टीम को तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 80 रन की हार मिली थी, जो कि उसकी इस फॉर्मेट में सबसे बड़ी हार है. जबकि 8 फरवरी को ऑकलैंड में दूसरा मैच खेला जाएगा और यह रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला है. आखिर यहां मिली हार भारत को सीरीज हारने पर मजबूर कर देगी तो वनडे सीरीज में 4-1 से मात खाने वाली मेजबान न्‍यूजीलैंड के लिए यह जीत दर्द से राहत के समान होगी.

सच कहा जाए तो भारतीय टीम के पास ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान में खेले जाने वाले इस मैच में जीत ही एक मात्र विकल्प है.

पहले मैच में भारत के लिहाजा से टॉस जीतने के अलावा कुछ भी ठीक नहीं रहा था. गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए तो बल्‍लेबाज़ 220 रन के विशाल लक्ष्‍य के सामने घुटने टेकते दिखाई दिए. वेलिंगटन में रोहित शर्मा ने प्‍लेइंग इलेवन को लेकर भी कई बदलाव किए थे और वह दूसरे मैच में भी इन प्रयोगों को जारी रखते हैं या नहीं यह देखना खासा अहम होगा.



पहले मैच में रोहित आठ बल्लेबाजों को मैदान पर उतरे थे, लेकिन कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं सका था. इस मैच में रोहित शर्मा, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या का बल्‍ला शांत रहा था.

इसके अलावा भारत का गेंदबाजी आक्रमण भी पूरी तरह से विफल रहा था. भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, हार्दिक पंड्या, विजय शंकर, क्रुणाल पंड्या और युजवेंद्र चहल की मेजबान बल्लेबाजों खासकर टिम सेफर्ट ने जमकर धुनाई की थी. सेफर्ट ने 84 रन की पारी खेली थी जो कि नौ मैच के करियर में उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर है. इससे पहले उन्‍होंने नाबाद 14 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी.

वेलिंगटन में मिली हार के बाद संभव है कि रोहित प्‍लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव को शामिल कर सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो विजय शंकर की कुर्बानी देनी पड़ सकती है. वहीं खलील अहमद के स्थान पर मोहम्मद सिराज या सिद्धार्थ कौल को मौका मिल सकता है. जबकि टीम मैनेजमेंट इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों से अच्‍छी फील्डिंग की उम्‍मीद करेगा.

पहला टी20 जीतकर किवी कप्‍तान केन विलियमसन खास खुश होंगे और वह संभवत: उसी इलेवन के साथ मैदान में उतरना चाहेंगे. टीम के लिए रन बनाने की जिम्‍मेदारी ओपनर कोलिन मुनरो और टिम सेफर्ट के अलावा केन विलियमसन, रॉस टेलर और स्कॉट कुगेलेजिन पर रहेगी. जबकि गेंदबाजी का दारोमदार टिम साउदी, लॉकी फग्र्यूसन, ईश सोढ़ी और मिचेल सेंटनर के कंधों पर होगा.
Loading...

टीमें :
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, रिषभ पंत, शुभमन गिल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, क्रुणाल पंड्या, खलील अहमद, विजय शंकर और केदार जाधव.

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), कोलिन मुनरो, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), रॉस टेलर, कोलिन डी ग्रांडहोम, जेम्स नीशाम, मिचेल सेंटनर, डग ब्रैसवेल, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लॉकी फग्र्यूसन, स्कॉट कुगेलेजिन और डार्ले मिशेल.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर