• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: भारत 26वीं बार 100 रन से कम पर सिमटा, इंग्लैंड के खिलाफ 47 साल का लोएस्ट स्कोर

IND vs ENG: भारत 26वीं बार 100 रन से कम पर सिमटा, इंग्लैंड के खिलाफ 47 साल का लोएस्ट स्कोर

India vs England: जेम्स एंडरसन ने केएल राहुल, पुजारा और कोहली को आउट कर भारतीय टीम की कमर तोड़ दी. (AFP)

India vs England: जेम्स एंडरसन ने केएल राहुल, पुजारा और कोहली को आउट कर भारतीय टीम की कमर तोड़ दी. (AFP)

India vs England: इंग्लैंड ने भारत को तीसरे टेस्ट की पहली पारी में महज 78 रन पर समेट दिया है. यह भारत का इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा सबसे छोटा स्कोर (Lowest Score) है. भारत को सबसे तीखा झटका जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने दिया. उन्होंने केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को आउट किया.

  • Share this:

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त लेकर लीड्स पहुंची भारतीय टीम (Team India) का ऐसा स्वागत होगा, शायद ही किसी ने सोचा होगा. विराट कोहली के लड़ाके लॉर्ड्स की तरह लीड्स फतह करने पहुंचे हैं. लेकिन जो रूट के गेंदबाजों ने लीड्स टेस्ट ( IND vs ENG Leeds Test) के पहले ही दिन भारतीय टीम की जीत की खुमारी उतार दी. इंग्लैंड ने टीम इंडिया को पहली पारी में महज 78 रन पर समेट दिया. यह इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) भारत का तीसरा सबसे छोटा स्कोर (Lowest Score) है.

    भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट (England vs India, India vs England 3rd Test) में टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. यह फैसला भारतीय बल्लेबाजों से ज्यादा इंग्लिश पेसर्स को पसंद आया. खासकर जेम्स एंडरसन (James Anderson) को, जिन्होंने अपने पहले ही स्पेल में केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को चलता कर दिया. एंडरसन के इस तिहरे झटके से भारत का स्कोर 3 विकेट पर 21 रन हो गया. अब जिम्मेदारी मध्यक्रम और निचलेक्रम पर आ टिकी, जिसने पहले दो टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन इस बार बाजी इंग्लिश गेंदबाजों के हाथ लगी.

    इंग्लैंड की ओर से सारे तेज गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. इस कारण भारतीय बल्लेबाज कभी भी चैन की सांस लेते नहीं दिखे. जेम्स एंडरसन के अलावा क्रेग एवर्टन (Craig Overton) ने तीन विकेट झटके. ऑली रॉबिनसन और सैम करेन के हिस्से दो-दो विकेट आए. एवर्टन को इस मैच में मार्क वुड की जगह मौका मिला है. वुड चोट के कारण मैच नहीं खेल रहे हैं.

    India’s Lowest Score

    India’s Lowest Score

    78 रन, भारत का टेस्ट क्रिकेट में नौवां न्यूनतम स्कोर है. भारतीय टीम 8 बार इससे भी छोटे स्कोर पर आउट हो चुकी है. वैसे यह 26वां मौका है जब भारतीय टीम टेस्ट मैचों में 100 का स्कोर नहीं छू सकी. भारतीय टीम का न्यूनतम स्कोर 36 रन है, जो उसने 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में बनाया था.

    भारत का इंग्लैंड के खिलाफ (IND vs ENG) यह तीसरा सबसे छोटा स्कोर है. भारतीय टीम इससे पहले 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ 42 रन पर समिट गई थी, जो 2020 तक भारत का सबसे छोटा स्कोर भी था. इंग्लैंड 1952 में भारत को 58 रन पर भी आउट कर चुका है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज