लाइव टीवी

रवि शास्त्री के पसंदीदा साथी को टी20 वर्ल्ड कप से पहले निकलवाना चाहते हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी?

Anoop Dev Singh | News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 3:54 PM IST
रवि शास्त्री के पसंदीदा साथी को टी20 वर्ल्ड कप से पहले निकलवाना चाहते हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी?
फील्डिंग कोच श्रीधर पर उठ रहे हैं सवाल

दिल्ली टी20 के बाद राजकोट (Rajkot T20I) में भी भारतीय टीम की फील्डिंग बेहद खराब रही

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 3:54 PM IST
  • Share this:
राजकोट. टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मैच में भले ही बांग्लादेश (India vs Bangladesh) को आसानी से हरा दिया लेकिन जीत मिलने के बावजूद भारतीय टीम की ऐसी कमी सामने निकल कर आई जिसने फैंस को बेहद निराश कर दिया. हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम की फील्डिंग की जो इस सीरीज के दोनों मैचों में बेहद ही खराब रही है.

श्रीधर पर उठ रहे हैं सवाल
टी20 सीरीज में भारतीय टीम की फील्डिंग इतनी खराब रही है कि अब लोग भारतीय फील्डिंग कोच आर श्रीधर (R Sridhar) पर सवाल उठे रहे हैं, जिनका कॉन्ट्रैक्ट बीसीसीआई ने हाल ही में बढ़ाया है. बीसीसीआई ने श्रीधर को जॉन्टी रोड्स पर तरजीह दी थी. हालांकि उसके बाद ही टीम इंडिया के खिलाड़ी खराब फील्डिंग कर रहे हैं और सवाल श्रीधर पर उठ रहे हैं.

टी20 सीरीज में बेहद खराब फील्डिंग कर रही है टीम इंडिया


राजकोट टी20 में खराब फील्डिंग
राजकोट टी20 में जब टीम इंडिया फील्डिंग (Indian Team Bad Fielding) के लिए उतरी तो सभी को लगा कि वो दिल्ली टी20 की हार से सबक लेगी. बल्लेबाजी और गेंदबाजी के मोर्चे पर ऐसा दिखा लेकिन फील्डिंग में कोई सुधार नहीं आया. राजकोट टी20 में फील्डिंग इतनी खराब थी कि फील्डिंग कोच श्रीधर अपना सिर पकड़ते नजर आए. सबसे पहले ऋषभ पंत ने खराब विकेटकीपिंग की. उन्होंने लिट्टन दास को विकेट के आगे से ही स्टंप आउट कर दिया जिसके चलते टीम इंडिया विकेट लेने से चूक गई. यही नहीं पंत ने कई मौकों पर थ्रो ठीक से नहीं पकड़े जिसके चलते बांग्लादेश ने कई एक्स्ट्रा रन दौड़े.



शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने भी ओवर थ्रो के रन दिए. दोनों ने गलत थ्रो कर बांग्लादेश को अतिरिक्त रन दिए. कप्तान रोहित शर्मा भी खराब फील्डिंग करने में पीछे नहीं रहे. रोहित शर्मा ने लिट्टन दास का आसान कैच टपकाया.

दिल्ली टी20 में खराब फील्डिंग की वजह से हार
दिल्ली टी20 में भी टीम इंडिया ने बेहद खराब फील्डिंग की थी. बांग्लादेश ने भारतीय फील्डर्स के सामने से आसानी से सिंगल चुराए. यही नहीं क्रुणाल पंड्या ने तो बेहद अहम मौके पर मुश्फिकुर रहीम का आसान कैच टपकाया जिसकी वजह से टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी.

रोहित शर्मा ने भी छोड़ा था कैच


टीम इंडिया ने राजकोट में वापसी जरूर की है लेकिन अगर उसे इस सीरीज को और वर्ल्ड टी20 को जीतना है तो अपनी फील्डिंग को भी मजबूत करना होगा. ऐसा ही हाल रहा तो फील्डिंग कोच श्रीधर पर सवाल उठेंगे और इतनी खराब फील्डिंग करने के बाद हर मैच नहीं जीता जा सकता.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 3:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...