• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया में सीरीज जीतकर रचा इतिहास, धोनी-चहल बने नायक

टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया में सीरीज जीतकर रचा इतिहास, धोनी-चहल बने नायक

यह टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर द्विपक्षीय वनडे सीरीज में पहली जीत है.

यह टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर द्विपक्षीय वनडे सीरीज में पहली जीत है.

एमएस धोनी ने इस सीरीज में 3 मैचों में 193 रन बनाए और मैन ऑफ द सीरीज चुने गए.

  • Share this:
    भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है. भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 48.4 ओवरों में 230 रनों पर ढेर कर दिया था. इस लक्ष्य को भारत ने 49.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर जीत दर्ज की.

    यह टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर द्विपक्षीय वनडे सीरीज में पहली जीत है. इसके साथ ही टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है. यह ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज में लगातार छठवीं हार है. वे आखिरी बार पाकिस्तान के खिलाफ 2017 में वनडे सीरीज अपने घर पर ही जीते थे.

    टीम इंडिया पहली टीम है जो ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने के बाद वनडे, टेस्ट और टी20 तीनों में नहीं हारी. धोनी इस सीरीज में फॉर्म में नजर आए और तीन अर्धशतक जमाए. उनको शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

    मेलबर्न वनडे में भारत के लिए अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 87 और केदार जाधव ने नाबाद 61 रन बनाए. उनके अलावा विराट कोहली ने 46 रन बनाए. इससे पहले, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज युजवेंद्र चहल की फिरकी में फंस कर रह गए. लेग स्पिनर चहल ने छह विकेट अपने नाम किए.

    ऑस्‍ट्रेलिया के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 63 गेंदें खेलीं और दो चौके मारे. हैंड्सकॉम्ब के अलावा शॉन मार्श ने 39 और उस्मान ख्वाजा ने 34 रन बनाए.

    ये भी पढ़ें: India vs Australia: 'हैट्रिक' लगाने के बाद धोनी ने जमाई 'सेंचुरी', कर दी आलोचकों की बोलती बंद!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज