स्मिथ-वॉर्नर से फर्क नहीं पड़ता, ऑस्ट्रेलिया को ध्वस्त कर देंगे भारतीय गेंदबाज: गौतम गंभीर

स्मिथ-वॉर्नर से फर्क नहीं पड़ता, ऑस्ट्रेलिया को ध्वस्त कर देंगे भारतीय गेंदबाज: गौतम गंभीर
गौतम गंभीर ने कहा- ऑस्ट्रेलिया को ध्वस्त कर देंगे भारतीय गेंदबाज

भारत ने साल 2018 ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) दौरे पर 2-1 से जीत दर्ज की थी, जिसमें स्मिथ और वॉर्नर बैन के चलते नहीं खेले थे.

  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि विराट कोहली की अगुऑई वाली टीम के पास ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने के लिये शानदार गेंदबाजी ऑक्रमण मौजूद है जिसमें वे स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को भी बड़ी पारी खेलने से रोकने में समर्थ हैं. भारत के पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान स्मिथ और वॉर्नर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में गेंद से छेड़छाड़ करने के कारण प्रतिबंध लगा हुआ था. भारतीय टीम नवंबर में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने के लिये ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी.

'भारतीय गेंदबाजों को करनी होगी कड़ी तैयारी'
गंभीर  (Gautam Gambhir) ने स्टार स्पोर्ट्स शो ‘क्रिकेट कनेक्टिड’ में कहा, 'भारत के पास डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ सहित ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी लाइन अप को ध्वस्त करने के लिये गेंदबाजी आक्रमण मौजूद है लेकिन हां, यह पिछली बार के दौरे से अलग चुनौती होगी.' उन्होंने कहा, 'इसलिये आप चाहोगे कि विराट कोहली अपने गेंदबाजों को भी बेहतरीन तरह से तैयार करें क्योंकि गेंदबाज ही हैं जो आपको टेस्ट मैचों में जीत दिलाते हैं.'

पिछली बार 2018-19 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट श्रृंखला अपने नाम की थी लेकिन तब ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्मिथ और वॉर्नर शामिल नहीं थे. भारत की 2007 टी20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप टीम का हिस्सा रह चुके गंभीर ने कहा कि इस बार मेहमान टीम के लिये चुनौती अलग होगी. उन्होंने कहा, 'कोहली का वो पहला दौरा था, या फिर दूसरा दौरा था, लेकिन इस बार वह इसके लिये तैयार होंगे क्योंकि यह अलग चुनौती होगी, इस बार डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ भी ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट बल्लेबाजी क्रम में शामिल हैं.'
अकमल पर 3 साल का लगा बैन कम हुआ, फिक्सिंग से जुड़ी जानकारी छुपाने के थे दोषी



युवराज की फैंस से अपील,कहा-ब्रॉड की तारीफ करें,500 टेस्‍ट विकेट लेना मजाक नहीं

ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहद मजबूत
बता दें ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के ही भरोसे नहीं है. ऑस्ट्रेलिया की टीम में अब मार्नस लाबुशेन भी आ चुके हैं जो आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज हैं. मार्नस लाबुशेन ने महज 14 टेस्ट मैचों में 63.43 की औसत से 1459 रन बना डाले हैं, जिसमें 4 शतक शामिल हैं. मार्नस लाबुशेन ने साल 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. हालांकि लाबुशेन ने अभी टेस्ट क्रिकेट में भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading