होम /न्यूज /खेल /IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज पर लगाया जीत का छक्का, ये रहे जीत के 5 हीरो

IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज पर लगाया जीत का छक्का, ये रहे जीत के 5 हीरो

India vs West Indies: भारत ने वनडे के बाद टी20 सीरीज में भी वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर दिया. (PTI)

India vs West Indies: भारत ने वनडे के बाद टी20 सीरीज में भी वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर दिया. (PTI)

India vs West Indies 3rd T20I: भारतीय टीम ने रविवार को खेले गए तीसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 17 रन से हराया. इसके सा ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारत ने वनडे के बाद टी20 सीरीज में भी वेस्टइंडीज (India vs West Indies) का सूपड़ा साफ कर दिया है. भारतीय टीम ने रविवार को खेले गए तीसरे टी20 मैच में मेहमान टीम को 17 रन से हराया. इसके साथ ही उसने टी20 सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. इस जीत के हीरो 5 खिलाड़ी रहे. पहले सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर ने बेहतरीन बैटिंग कर भारत को बड़ा स्कोर बनाने में मदद की. इसके बाद हर्षल पटेल, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर ने बेहतरीन गेंदबाजी कर वेस्टइंडीज को 167/9 के स्कोर पर रोक दिया. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. भारत ने वनडे सीरीज भी 3-0 से जीती थी.

सूर्यकुमार यादव की फिफ्टी
सूर्यकुमार यादव ने कोलकाता में खेले गए तीसरे टी20 मैच में 65 रन की शानदार पारी खेली. वे बैटिंग करने तब आए जब भारत ने 10वें ओवर में 66 रन पर तीसरा विकेट गंवाया. यह ऐसी स्थिति थी, जहां मैच वेस्टइंडीज की ओर झुकने लगा था. लेकिन सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने मेहमान टीम के खिलाफ पटलवार करते हुए महज 31 गेंद पर 65 रन बनाकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. सूर्या को पूरी सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कि लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

वेंकटेश अय्यर का ऑलराउंड खेल
ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने 35 रन की बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने 19 गेंद की अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के ठोके. वेंकटेश ने सूर्या के साथ 91 रन की साझेदारी की. वेंकटेश अय्यर ने बैट के बाद बॉल से भी अपना जौहर दिखाया. उन्होंने 2 विकेट झटके.

दीपक चाहर ने विंडीज को बैकफुट पर धकेला
दीपक चाहर ने अपने पहले दो ओवर में ही 2 विकेट झटककर वेस्टइंडीज को बैकफुट पर धकेल दिया. उन्होंने मेहमान टीम के दोनों ओपनरों शाई होप और काइल मायर्स को आउट किया. हालांकि, दीपक चाहर (Deepak Chahar) मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से अपना स्पेल पूरा नहीं कर सके. उन्हें 1.5 ओवर की गेंदबाजी के बाद पैवेलियन लौटना पड़ा. उनके स्पेल की बाकी गेंदें वेंकटेश अय्यर ने की.

शार्दुल ठाकुर भी 2 विकेट झटके.
शार्दुल ठाकुर ने बीच के ओवरों में बेहतरीन प्रदर्शन किया. उन्होंने अपनी सटीक गेंदबाजी से ना सिर्फ मेहमान बल्लेबाजों पर दबाव बनाया, बल्कि 2 विकेट भी झटके. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने वेस्टइंडीज की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले निकोलस पूरन को आउट किया और डॉमिनिट ड्रेक्स को भी चलता किया.

हर्षल पटेल ने आखिरी ओवरों में पलटी बाजी 
हर्षल पटेल ने आखिरी के ओवरों में एक बार फिर दम दिखाया. उन्होंने जीत की ओर बढ़ रहे वेस्टइंडीज को लगातार 3 झटके दिए, जिससे मेहमान टीम की गाड़ी पटरी से उतर गई. हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने वेस्टइंडीज के खतरनाक बल्लेबाज रोवमन पॉवेल, रोस्टन चेज और रोमारियो शेफर्ड को आउट किया.

Tags: Deepak chahar, Harshal Patel, India vs west indies, Shardul thakur, Suryakumar Yadav, Team india, Venkatesh Iyer, West indies

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें