लाइव टीवी

पांचवें टी20 में टीम इंडिया ने फिर तोड़ा ये नियम, सभी खिलाड़ियों को मिली सजा

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 4:53 PM IST
पांचवें टी20 में टीम इंडिया ने फिर तोड़ा ये नियम, सभी खिलाड़ियों को मिली सजा
भारतीय टीम पर लगा जुर्माना

India Vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने टी20 सीरीज पर तो 5-0 से कब्जा किया लेकिन अंतिम दो मैचों में उसने ऐसी गलती की, जिसकी सजा सभी खिलाड़ियों को भुगतनी पड़ रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 4:53 PM IST
  • Share this:
हैमिल्टन. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) दौरे पर शानदार प्रदर्शन से सभी को अपना मुरीद बना लिया है. भारतीय टीम ने टी20 सीरीज पर 5-0 से कब्जा किया. हालांकि इस सीरीज में टीम इंडिया ने दो बार ऐसी गलती कर दी, जिसकी सजा पूरी टीम को मिली है. दरअसल टीम इंडिया को बे ओवल में खेले गए पांचवें टी20 मैच में स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है. टीम इंडिया निर्धारित समय में 20 ओवर नहीं फेंक सकी, जिसके चलते मैच रेफरी ने टीम की 20 फीसदी मैच फीस काट ली है.

टीम इंडिया ने लगातार 2 मैचों में तय समय पर 20 ओवर नहीं फेंके


बता दें भारतीय टीम ने चौथे टी20 मैच में भी तय समय पर 20 ओवर नहीं फेंके थे जिसके बाद मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने टीम के खिलाड़ियों की 40 फीसदी मैच फीस काट ली थी. आईसीसी के नियमों के मुताबिक अगर कोई टीम एक ओवर देरी से फेंकती है तो उसके खिलाड़ियों की 20 फीसदी मैच फीस कटती है और दो ओवर देरी से फेंकने पर 40 फीसदी मैच फीस कटती है.

India, New Zealand, T20 matches, Virat Kohli, Jasprit Bumrah, Team India, KL Rahul
टीम इंडिया ने वेलिंगटन में भी 20 ओवर समय पर नहीं किये थे


भारत ने 266 मैचों में की तीसरी बार गलती
टीम इंडिया को तय समय पर ओवर फेंकने के लिए जाना जाता है लेकिन उसने लगातार दो मैचों में ये गलती कर दी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे टी20 मैच से पहले टीम इंडिया ने आखिरी बार अगस्त 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में देरी से ओवर खत्म किये थे जिसकी वजह से टीम इंडिया पर जुर्माना लगा था. इसके बाद भारत ने 264 इंटरनेशनल मैचों के बाद ये गलती की. विराट कोहली की कप्तानी में अबतक भारत ने महज तीन बार देरी से ओवर खत्म किये हैं.

cricket news, india vs new zealand, indian cricket team, india win first t20 series in new zealand, india tour of new zealand, क्रिकेट न्यूज, खेल, इंडिया वस न्यूजीलैंड, इंडियन क्रिकेट टीम, भारत ने न्यूजीलैंड में पहली टी20 सीरीज जीती, भारत का न्यूजीलैंड दौरा
5 फरवरी से भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज
बता दें न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की. विराट सेना ने ऑकलैंड, हैमिल्टन, वेलिंगटन और टौरंगा में खेले गए पांचों टी20 मैच जीते. टीम इंडिया दुनिया की पहली टीम है जिसने पांच मैचों की सीरीज का क्लीन स्वीप किया है. हालांकि अब भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज में भिड़ना है. इस फॉर्मेट में न्यूजीलैंड की टीम मजबूत है और वो टीम इंडिया को कड़ी चुनौती दे सकती है.

वनडे सीरीज का कार्यक्रम
वनडे सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी को हैमिल्टन में खेला जाएगा, जबकि दूसरे मुकाबले में दोनों टीमों की भिड़ंत 8 फरवरी को ऑकलैंड में होगी. तीसरा मुकाबला 11 फरवरी को माउंट माउंगानुई में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज में आमने-सामने होंगी. सीरीज का पहला मैच 21 फरवरी से खेला जाएगा, जबकि दूसरा मुकाबला 29 फरवरी से होगा.

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 4:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर