वेस्टइंडीज दौरे के बाद रवि शास्‍त्री को बड़ा इनाम, सैलरी में 20% का इजाफा, अब मिलेंगे इतने करोड़ रुपये!

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 5:42 PM IST
वेस्टइंडीज दौरे के बाद रवि शास्‍त्री को बड़ा इनाम, सैलरी में 20% का इजाफा, अब मिलेंगे इतने करोड़ रुपये!
रवि शास्‍त्री की सैलरी में 20 फीसदी का इजाफा होगा

कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) की सैलरी भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से भी काफी ज्यादा हो जाएगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2019, 5:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया (Team India) ने वेस्टइंडीज दाैरे (West Indies Tour) पर शानदार जीत दर्ज की. जिसका इनाम टीम इंडिया (Team India) के मुख्य कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) को मिलने वाला है. उनकी सैलरी में 20 फीसदी का इजाफा होने वाला है. मुंबई मिरर में छपी खबर के अनुसार अब मुख्य कोच को 9.5 से 10 करोड़ रुपये सालाना मिलेंगे.  इससे पहले शास्‍त्री को करीब आठ करोड़ रुपये सालाना मिल रहे थे. अगले दो साल तक शास्‍त्री बढ़ी हुई सैलरी के साथ टीम इंडिया के मुख्य कोच बने रहेंगे. इसी के साथ रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) की सैलरी भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से भी ज्यादा हो जाएगी. अभी तक भारतीय कप्तान को सात करोड़ रुपये सालाना ‌मिलते हैं.

रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) के अलावा सपोर्ट स्टाफ की सैलरी में भी अच्छा इजाफा होने की उम्मीद है. गेंदबाजी कोच भरत अरुण को 3.5 करोड़ रुपये मिलेंगे, जबकि विक्रम राठौड़ को करीब 2.5 से 3 करोड़ रुपये मिल सकते हैं.

एक भी मैच गंवाए बिना टीम इंडिया ने पूरा किया कैरेबियाई दौरा
शास्‍त्री (Ravi Shastri) के नेतृत्व में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया. टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज में एक भी मैच गंवाए बिना टीम इंडिया ने सीरीज अपने नाम की. वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया का यह पहला दौरा था, जहां विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम ने यादगार जीत दर्ज की. अब टीम के सामने अगली चुनौती साउथ अफ्रीका की है. जो 15 सितंबर से अपने भारत दौरे का आगाज करेगी.

ravi shastri, virat kohli, bcci, team india रवि शास्‍त्री, टीम इंडिया, विराट कोहली, बीसीसीआई
एक खबर के अनुसार इजाफा होने के बाद उन्हें 10 करोड़ रुपये तक मिलेंगे


57 वर्षीय रवि शास्‍त्री (Virat Kohli) का कहना है कि उनका लक्ष्य युवाओं को मौका देने के साथ ही विजय अभियान को बरकरार रखना है. कोच ने क‌हा कि उनकी एक नजर युवाओं पर है तो दूसरी नजर तीनों फॉर्मेट में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में बेंच स्ट्रैंथ को मजबूत करने पर है. 57 साल के शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि अभी उनका लक्ष्य वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप है.

यह भी पढ़ें-
Loading...

'वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया ने किया वो कारनामा जो आज तक नहीं हुआ'
इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा-मैंने सोचा था विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ हैं, लेकिन...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 2:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...