होम /न्यूज /खेल /IND vs AUS: भारत की हार के बाद भुवनेश्वर को मिला गोल्ड तो हर्षल को सिल्वर, जमकर बन रहे मीम्स

IND vs AUS: भारत की हार के बाद भुवनेश्वर को मिला गोल्ड तो हर्षल को सिल्वर, जमकर बन रहे मीम्स

IND vs AUS Match 1st T20i: टीम इंडिया को पहले टी20 में बड़ी हार मिली. (AFP)

IND vs AUS Match 1st T20i: टीम इंडिया को पहले टी20 में बड़ी हार मिली. (AFP)

IND vs AUS Match 1st T20i: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में भारतीय गेंदबाज महंगे साबित हुए. ऑस्ट्रेलिया ने 200 से अधि ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई
208 के स्कोर का भी बचाव नहीं कर सके भारतीय गेंदबाज

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) टी20 सीरीज में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. सीरीज के पहले मैच में (IND vs AUS) ऑस्ट्रेलिया ने उसे 4 विकेट से मात दी. भारत ने पहले खेलते हुए 208 रन का अच्छा स्कोर बनाया था. लेकिन गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके. हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने 18वें ओवर में 22 और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने 19वें ओवर में 16 रन दिए. ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य को 19.2 ओवर में हासिल कर लिया. कप्तान रोहित शर्मा मैदान पर कई बार गुस्से में भी दिखे. ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का दूसरा मुकाबला 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाएगा.

भुवनेश्वर कुमार टी20 एशिया कप में भी अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके थे. पहले टी20 में भी वे महंगे साबित हुए. इस तेज गेंदबाज ने 4 ओवर में 13 की इकोनॉमी से 52 रन दिए. उन्हें विकेट भी नहीं मिला. वहीं तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 49 रन दिए. हार के बाद इन दोनों के अलावा टीम इंडिया के भी मीम्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. एक में भुवनेश्वर को गोल्ड तो हर्षल पटेल को सिल्वर मेडल दिया गया है.

News18 Hindi

News18 Hindi

हर्षल पटेल चोट के बाद कर रहे हैं वापसी
तेज गेंदबाज हर्षल पटेल लंबे समय तक चोट से परेशान रहे. वे इसी सीरीज से वापसी कर रहे हैं. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह मिली है. इस मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया था. उनकी जगह उतरे उमेश यादव ने 2 ओवर में 27 रन दिए. हार्दिक पंड्या ने बल्ले से जोरदार प्रदर्शन किया, लेकिन गेंद से वे भी कमाल नहीं कर सके. उन्होंने 2 ओवर में 22 रन दिए.

News18 Hindi

News18 Hindi

News18 Hindi

IND vs AUS Match Highlights: भारत के 4 गेंदबाजों ने 12+ की इकोनॉमी से लुटाए रन, ग्रीन ने बल्ले से उड़ाई नींद

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के प्रदर्शन पर सबसे अधिक सवाल उठ रहे हैं. वे टी20 एशिया कप में भी अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके थे. अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में भी वे महंगे साबित हुए. उन्होंने 3.2 ओवर में 42 रन दिए. वहीं बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट झटके.

Tags: Australia, Bhuvneshwar kumar, Harshal Patel, India vs Australia, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें