Home /News /sports /

धोनी के इन लड़ाकों ने कर दिया ये काम तो टीम इंडिया फिर बन जाएगी नंबर वन!

धोनी के इन लड़ाकों ने कर दिया ये काम तो टीम इंडिया फिर बन जाएगी नंबर वन!

जिम्बाब्वे में धोनी की टीम ने अगर ये काम कर दिखाया तो इंडिया एक बार फिर टी-20 में बन जाएगी नंबर वन टीम।

    नई दिल्ली। आईपीएल में दमखम दिखना वाले खिलाड़ियों को भारतीय चयनकर्ताओं ने जिम्बाब्वे दौरे का टिकट दिया। इन खिलाड़ियों ने पहले वनडे सीरीज में दमखम दिखाया और अब बारी है दनादन क्रिकेट में एक बार फिर छा जाने की। उम्मीद है कि इस बार इन बल्लेबाजों को आईपीएल के तर्ज पर टी-20 सीरीज में बल्ले से पूरा जलवा दिखाने को मिलेगा। धोनी की टीम ने अगर जिम्बाब्वे को हरा दिया तो इंडिया एक बार फिर टी-20 में बन जाएगी नंबर वन टीम।

    ये वो खिलाड़ी जिनके कंधे पर जिम्बाब्वे दौरे पर जीत का छक्का लगाने की जिम्मेदारी है। वनडे सीरीज में मेजबान का सूपड़ा साफ करने के बाद धोनी के यंगिस्तान से टी-20 में तूफानी पारी की उम्मीद है। ये वही खिलाड़ी हैं जो आईपीएल सीजन-9 में अपनी टीम के लिए बल्ले से आग उगल चुके हैं। बेंगलुरू से खेलने वाले लोकेश राहुल ने आईपीएल 9  के 14 मैच में 397 रन बनाए। इसी तरह करूण नायर ने 14 मैच में 357 रन, अंबाती रायडू ने 13 मैच में 334 रन, एम एस धोनी ने 14 मैच में 284 रन और मनीष पांडे ने 12 मैच में 248 रन बनाए।

    आईपीएल सीजन-9 में बैंगलोर टीम को फाइनल में पहुंचाने मे जितना बड़ा हाथ विराट कोहली के बल्ले का था, उतना ही अहम रोल लोकेश राहुल का भी था। इसी को बरकरार रखते हुए लोकेश ने जिम्बाब्वे जाते ही शतक जमा दिया। जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में लोकेश राहुल ने 196 के औसत से 3 मैच में 196 रन बनाए है। इसमें एक नाबाद शतक और एक नाबाद अर्धशतकीय पारी शामिल है।

    आईपीएल में मुंबई के लिए बल्ले से दमखम दिखाने वाले अंबाति रायडू धोनी के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 सीरीज में रन बनाने की मशीन साबित हो सकते हैं। जिम्बाब्वे दौरे पर वनडे सीरीज में रायडू का जलवा देखने को मिला। जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में रायडू ने 3 मैच की 2 पारी में 103 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 1 नाबाद अर्धशतकीय पारी भी निकली।

    हालांकि वनडे सीरीज के दो मैच में करूण नायर के बल्ले से सिर्फ 46 रन बनाए, लेकिन टी20 में उनसे तूफानी पारी की उम्मीद है। आईपीएल सीजन-9 में दिल्ली टीम के लिए नायर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे पायदान पर रहे। जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तान धोनी और केदार जाधव तो पवेलियन में ही बैठे रहे, जबकि मनीष पांडे एक झलक देने मैदान में उतरे। अगर इनकी बारी आती है तो दर्शकों को पूरा रोमांच देखने को मिलेगा। फैंस भी एक तरफ जहां धोनी के हेलिकॉप्टर शॉट को देखने के लिए तरस रहे हैं, वहीं मनीष पांडे का ऑस्टेलिया वाला आक्रामक रूप देखने को बेताब हैं।

     

     

    Tags: Lokesh Rahul, Mahendra Singh Dhoni

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर