• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs SL: भारतीय टीम ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, श्रीलंका के खिलाफ सबसे छोटे स्कोर पर ढेर

IND vs SL: भारतीय टीम ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, श्रीलंका के खिलाफ सबसे छोटे स्कोर पर ढेर

India vs Sri Lanka 3rd T20I: भारत का सबसे छोटा स्कोर 74 रन है, जो उसने 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था. (AP)

India vs Sri Lanka 3rd T20I: भारत का सबसे छोटा स्कोर 74 रन है, जो उसने 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था. (AP)

India vs Sri Lanka 3rd T20I: भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 8 विकेट पर महज 81 रन बना सकी. यह भारत (Team India) का श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैचों में सबसे छोटा स्कोर (Lowest Score) है. वैसे यह उसका टी20 इंटरनेशनल मैचों में ओवरऑल तीसरा सबसे छोटा स्कोर है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच (India vs Sri Lanka 3rd T20I) में शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया. मेजबान श्रीलंका ने टीम इंडिया (Team India) को गुरुवार को 8 विकेट पर महज 81 के स्कोर पर रोक दिया. यह भारत का श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka) टी20 मैचों में सबसे छोटा स्कोर है. वैसे यह उसका टी20 इंटरनेशनल मैचों में ओवरऑल तीसरा सबसे छोटा स्कोर (Lowest Score) है. भारत का सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड 74 रन है, जो उसने 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था.

    भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा टी20 मैच (IND vs SL 3rd T20I) गुरुवार को कोलंबो में खेला गया. भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया. यह फैसला टीम इंडिया (Indian Cricket Team) को रास नहीं आया. दूसरी ओर, श्रीलंकाई गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को इतने कम स्कोर में रोक दिया, जो वह शायद ही भूल पाए.

    कुलदीप यादव रहे टॉप स्कोरर
    भारतीय टीम इस मैच में 20 ओवर में 8 विकेट पर सिर्फ 81 रन बना सकी. भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन कुलदीप यादव ने बनाए. वे 28 गेंद पर 23 रन बनाकर नाबाद रहे. टीम के दूसरे टॉप स्कोरर भी गेंदबाजी के लिए जाने जाने वाले भुवनेश्वर कुमार रहे. उन्होंने 32 गेंद पर 16 रन की पारी खेली. इन दोनों के अलावा सिर्फ ऋतुराज गायकवाड़ (14) ही दोहरी रनसंख्या छू सके. बाकी कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका.

    हसरंगा ने छीनी भारतीयों की हंसी
    भारत को शुरुआती झटका तो दुष्मंथा चमीरा ने दिया, जब उन्होंने शिखर धवन को स्लिप पर कैच करवाया. लेकिन भारतीय टीम का बुरा हाल करने का सबसे अधिक श्रेय बर्थडे बॉय वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) को जाता है. लंका के इस स्पिनर ने भारत के चार खिलाड़ियों को आउट किया. उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, भुवनेश्वर कुमार और वरुण चक्रवर्ती को अपना शिकार बनाया. दो विकेट कप्तान दासुन शनाका ने झटके. एक-एक विकेट चमीरा और रमेश मेंडिस के नाम रहे.

    कप्तान समेत 3 खिलाड़ी 9 पर आउट
    भारतीय टीम के तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हुए. इनमें कप्तान शिखर धवन भी शामिल हैं. धवन के अलावा संजू सैमसन और वरुण चक्रवर्ती भी बिना खाता खोले ही आउट हो गए. राहुल चाहर 5, नीतीश राणा 6 और देवदत्त पडिक्कल 9 रन बनाकर आउट हुए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज